DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी ने नये नवरत्नों का चयन किया

मोदी ने नये नवरत्नों का चयन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यूपी में स्वच्छ भारत अभियान के लिए अपने नवरत्नों का चयन किया। इससे पहले पीएम ने सुबह काशी के 80घाट पर पहुंचकर राज्य में सफाई अभियान की शुरुआत की। मोदी ने खुद करीब 10 मिनट तक घाट पर जमा गाद को फावड़े से हटाया।
अखिलेश यादव नवरत्नों में शीर्ष पर : पीएम ने उत्तर प्रदेश में अपने स्वच्छ भारत अभियान को आगे बढ़ाने का अभियान शुरू किया। सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी इस अभियान से जोड़ते हुए उनको अपने नवरत्नों में शीर्ष स्थान दिया। इनके अलावा मोदी ने आठ अन्य रत्नों (लोगों) के भी नाम घोषित किए जो अपने-अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ माने जाते हैं।

11 तसला गाद निकाली प्रधानमंत्री ने : सुबह करीब 8.35 बजे प्रधानमंत्री 80 घाट पहुंचे। 15 मिनट तक घाट पर पूजा-अर्चना करने के बाद उन्होंने फावड़ा पकड़ा और घाट की सफाई करने लगे। उन्होंेने करीब दस मिनट तक श्रमदान किया। उन्होंने करीब 11 तसला भरकर घाट पर जमा गाद को निकाला। इस दौरान मोदी की नजर उनके साथ आए भाजपा के प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी, विधायक रवींद्र जायसवाल समेत अन्य पदाधिकारियों पर पड़ी। उन्होंने तुरंत उन्हें टोकते हुए कहा,‘खड़े क्यों हो भाई, सफाई करो।’

लगता है वर्षो से सफाई नहीं हुई : घाटों की सफाई के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ऐसा लगता है मानों कई वर्षो से काशी में घाटों की सफाई नहीं हुई है। यहां बहुत अधिक मिट्टी जम गई है लेकिन मैं अपने संसदीय क्षेत्र समेत यूपी को नवरत्नों की एक सौगात दे रहा हूं। अब एक-एक कर गंगा के सभी घाट साफ हो जाएंगे।

--इनका किया चयन--
1- अखिलेश यादव (मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश)
2-सुरैश रैना  (सदस्य भारतीय क्रिकेट टीम)
3-मौ. कैफ (पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी)
4-कैलाश खेर (सूफी गायक)
5-राजू श्रीवास्तव (हास्य कलाकार)
6-मनोज तिवारी (गायक-कलाकार )
7-प्रो. देवीप्रसाद द्विवेदी (पद्मश्री)
8-स्वामी राम भद्राचार्य (जगद्गुरु रामभद्राचार्य विकलांग विश्वविद्यालय के कुलपति )
9-मनु शर्मा (साहित्यकार)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी ने नये नवरत्नों का चयन किया