DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस ने विक्टोरिया पार्क अग्निकांड की जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ा

उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित विक्टोरिया पार्क अग्निकांड के लिए मेरठ के तत्कालीन एसएसपी राजीव सब्बरवाल ने प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि मेले के लिए अनुमति देने से लेकर पूरी व्यवस्था की जिम्मेदारी प्रशासन की होती है। इसमें पुलिस कहीं से भी जिम्मेदार नही है।
    
गौरतलब है कि 10 अप्रैल 2006 को मेरठ के विक्टोरिया पार्क परिसर में एक मेले के दौरान लगी आग में 65 लोंगो की मौत हो गई थी जबकि सौ से ज्यादा लोग घायल हुए थे। वरिष्ठ अधिवक्ता ओपी शर्मा ने आज बताया कि उक्त बयान राजीव सब्बरवाल द्वारा घटना की जांच कर रहे एक सदस्यीय न्यायिक आयोग के समक्ष दिया गया। मेला आयोजकों की तरफ से मामले की पैरवी कर रहे शर्मा ने बताया कि उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर गठित एक सदस्यीय न्यायिक आयोग के न्यायाधीश एसबी सिन्हा सुनवाई कर रहे हैं। शुक्रवार सुबह 11 बजे से शुरू हुई सुनवाई का आज दूसरा दिन है।  
    
आयोग के समक्ष जिरह के दौरान राजीव सब्बरवाल ने कहा कि घटना के अगले ही दिन उनका स्थानान्तरण हो गया था इसलिए उसके बाद क्या हुआ इसकी उन्हें जानकारी नही है। विक्टोरिया पार्क अग्निकांड मामले के संपर्क अधिकारी जी पी श्रीवास्तव के अनुसार सुनवाई आज भी जारी है। आज विधि विज्ञान के संयुक्त निदेशक राम जनम के अलावा विद्युत सुरक्षा अधिकारी डीपी शर्मा से जिरह होगी। कल राम जनम सिंह से जिरह पूरी नही हो सकी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुलिस ने विक्टोरिया पार्क अग्निकांड की जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ा