फोटो गैलरी

Hindi Newsगंगा में मिल रहे गंदे पानी के नमूने एकत्र किये गये

गंगा में मिल रहे गंदे पानी के नमूने एकत्र किये गये

केंद्रीय जल संसाधन मंत्रालय की ओर से गंगा स्वच्छता अभियान के तहत उत्तराखंड के षिकेश से पश्चिम बंगाल तक गंगा के जल में मिल रहे गंदे नालों के पानी के नमूने एकत्र करने के लिए 11 टीमों का गठन कर किया गया...

गंगा में मिल रहे गंदे पानी के नमूने एकत्र किये गये
एजेंसीSat, 08 Nov 2014 03:49 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय जल संसाधन मंत्रालय की ओर से गंगा स्वच्छता अभियान के तहत उत्तराखंड के षिकेश से पश्चिम बंगाल तक गंगा के जल में मिल रहे गंदे नालों के पानी के नमूने एकत्र करने के लिए 11 टीमों का गठन कर किया गया है।
        
केंद्रीय जल संसाधन मंत्रालय की ओर से केंद्रीय जल आयोग ने गंदे जल के नमूने एकत्र करने के लिए 11 टीमों का गठन किया है। दल के प्रमुख सुपरिटेंडेंट इंजीनियर पीयूष कुमार ने बताया कि केंद्रीय जल आयोग निदेशालय नई दिल्ली के निदेशक डीपी मथुरिया के जारी निर्देश के तहत दल ने तीर्थनगरी ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट के तीन स्थानों पर से जल के नमूने एकत्र किए। नमूनों की जांच रिपोर्ट की सूचना दिल्ली निदेशालय को भेजी जाएगी।
        
टीम ने ढालवाला ड्रेन, बंगला नाला श्यामपुर, रंभा नदी कीढा.स्वर्गाश्रम के सीवरेज प्लांट के समीप और लक्कड घाट के सीवरेज प्लांट से निकलने वाली पानी के नमूने एकत्र किए।
        
पीयूष कुमार ने बताया कि एकत्र किए गए नमूनों सेबायोलाजिकल आक्सीजन डिमांड (बीओडी) और डिजाल्व आकसीजन (डीओ) का परीक्षण किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें