DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काशी को खजाना, यूपी पर निशाना

पीएम बनने के बाद शुक्रवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे नरेंद्र मोदी के पास काशी के लिए सौगातों का खजाना था। वहीं विकास के मुद्दे पर यूपी सरकार उनके निशाने पर रही। पीएम मोदी ने कई परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए  कहा कि विकास कार्यो में राज्य सरकारें और विपक्ष राजनीति न करें।

150 करोड़ की परियोजनाएं शुरू :  पीएम ने शहर के बडम लालपुर में बुनकरों के लिए व्यापार सुविधा केंद्र और हस्तशिल्प संग्रहालय का शिलान्यास किया। वहीं पावरलूम सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा, आज  करीब 150 करोड़ की परियोजना  शुरू हुई है।

सहकारी बैंकों के लिए 2375 करोड़ का पैकेज: मोदी ने कहा,‘भारत के सिर्फ पश्चिमी भाग को विकसित करने से कुछ नहीं होगा। पूर्वी छोर का भी विकास जरूरी है।’ इस बीच पूर्वाचल के16 सहकारी बैंकों को उबारने के लिए उन्होंने 2375 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की।

अखिलेश सरकार पर लगाए आरोप: यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए वह बोले, सरकार ने संग्राहलय के लिए जगह नहीं दी इसलिए इसका निर्माण शहर से दूर हो रहा है। इस पर सीएम अखिलेश यादव ने  कहा, हमनें जमीन देने के लिए मना नहीं किया। मोदी जहां चाहेंगे, वहां जमीन देंगे।

अनुभवी ग्रामीणों से सीखने को मिला: काशी में एक सभा के दौरान मोदी ने कहा, मैंने अफसरों संग बैठकर ज्यादा कुछ नहीं सीखा लेकिन अनुभवी ग्रामीणों के साथ बैठकर सीखा है। इनके तजुर्बे से कई काम आसान बन जाते हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:काशी को खजाना, यूपी पर निशाना