फोटो गैलरी

Hindi Newsमैट्रिक की परीक्षा 8 मार्च को संभावित

मैट्रिक की परीक्षा 8 मार्च को संभावित

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक की परीक्षा 8 मार्च लेने के लिए संभावित तिथि तय की है। इसी तिथि के अनुसार समिति तैयारी कर रही है। मैट्रिक में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त हो गयी है। बोर्ड...

मैट्रिक की परीक्षा 8 मार्च को संभावित
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 07 Nov 2014 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक की परीक्षा 8 मार्च लेने के लिए संभावित तिथि तय की है। इसी तिथि के अनुसार समिति तैयारी कर रही है। मैट्रिक में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त हो गयी है। बोर्ड ऑफिस के पदाधिकारियों की माने तो परीक्षा में लगभग साढ़े 14 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हो सकते हैं। इस बार साढ़े 12 लाख से अधिक नए रजिस्ट्रेशन हुए हैं। हालांकि अभी पूरा डाटा स्पष्ट नहीं हो सका है। इसी तरह से इंटर की परीक्षा फरवरी के दूसरे सप्ताह से संभावित है। इसकी तैयारी भी चल रही है। इस बार इंटर में 11 लाख नए रजिस्ट्रेशन होने की संभावना जतायी जा रही है। इसके अलावा फेल परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

मैट्रिक और इंटर दोनों परीक्षाओं को मिलाकर 25 लाख के ऊपर छात्र परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा से पूर्व छात्रों को मॉडल पेपर उपलब्ध कराने की तैयारी है। उम्मीद है कि दिसंबर तक मॉडल पेपर दे दिया जाएगा। बिहार बोर्ड के अध्यक्ष प्रो. लालकेश्वर प्रसाद ने बताया कि दोनों परीक्षाओं की तैयारी चल रही है। अभी संभावित तिथि तय की गई है। इसमें फेरबदल भी हो सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें