DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी ने दुर्गावती से कहा, अच्छा भाषण देती हैं

मोदी ने दुर्गावती से कहा, अच्छा भाषण देती हैं

जयापुर गांव के लिए 7 नवम्बर का दिन जितना शानदार रहा उतना ही बेहतरीन साबित हुआ गांव की प्रधान दुर्गावती देवी के लिए। देश के मुखिया ने उनके सामने सिर झुकाकर अभिवादन किया और कहा कि आप बहुत अच्छा भाषण देती हैं, आप मुझको कुछ करने के लिए कहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने सामने इस तरह से देखते और बोलते सुन दुर्गावती चकित हो गईं। सम्भवत: यह उनके सार्वजनिक जीवन में सबसे महत्वपूर्ण क्षण रहा होगा। जाहिर है दुर्गावती के गदगद होने की वजह भी खास है क्योंकि जब देश का मुखिया हाथ जोड़ खड़ा हो और कुछ योगदान करने के लिए आग्रह कर रहा हो तो इससे बड़ा सुखद अहसास जनप्रतिनिधि के लिए नहीं होगा।

कक्षा आठ तक पढ़ी दुर्गावती देवी जीवन में कभी हजारों लोगों के सामने मंच पर नहीं गईं थीं। मगर शुक्रवार को इतने बड़े मंच पर उनको बोलता देख हर वह महिला गौरवान्वित महसूस कर रही थी जो अपनी बात तो कहना चाहती है मगर मौका नहीं मिलता। प्रधानमंत्री ने भी अपने भाषण के दौरान दुर्गावती देवी के आत्मबल की प्रशंसा की। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद घर पहुंची दुर्गावती उस पल को याद कर रोमांचित हो रहीं थीं। उनके इस रोमांच को अहसास करने के लिए उनसे बात की गई तो उन्होंने कहा कि अब गांव के विकास को कोई रोक नहीं सकेगा। गांव में सभी का सपना पूरा होगा। मंच पर नरेंद्र मोदी के साथ बिताये उनके उस पल को गांव का हर कोई जानना चाह रहा था और वह बताने के लिए उतनी ही उत्सुक दिख रहीं थीं।

दुर्गावती इस बात पर भी खुश थीं कि एक नारी का जन्म जिस घर में होता है ससुराल जाने के बाद वह वहां से दूर हो जाती है। मगर देश के मुखिया ने मेरा हालचाल जानने के बाद मुझसे पूछा कि आपका मायका कहां है? मंच से उतरते समय मोदी ने दुर्गावती से कहा कि सभी ने कुछ करने के लिए अपनी बात कही, आप भी मुझको कुछ करने के लिए कहिये। इस पर दुर्गावती ने भी बड़ी बेबाकी से कहा कि आप तो मालिक हैं जो करना होगा खुद करेंगे, अब मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी ने दुर्गावती से कहा, अच्छा भाषण देती हैं