DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देश को स्थिर सरकार देने का श्रेय यूपी को

देश को स्थिर सरकार देने का श्रेय यूपी को

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को यहां कहा कि कार्यकर्ताओं और जनता के बल पर लोकसभा चुनाव जीता। हाल के विधानसभा चुनावों में विजय मिली। अब उन्हीं के बल पर झारखंड और जम्मू-कश्मीर में भी विजय हासिल करेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि 30 वर्षों के बाद केन्द्र में पूर्ण बहुमत की स्थिर सरकार बनने के बाद देश के प्रति दुनिया का नजरिया बदल गया है। अब दुनिया के देश भारत के साथ या तो बराबरी के स्तर पर अथवा अपने से ऊंचा मानते हुए बातें करते हैं। इसका एकमात्र श्रेय देश की जनता और भाजपा के कार्यकर्ताओं को है।

वह डीरेका परिसर स्थित मैदान में बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। सम्मेलन में आम पदाधिकारियों और अन्य कार्यकर्ताओं, समर्थकों को भी बुलाया गया था। प्रवेश के लिए पास था पर अंतिम क्षणों में सभी प्रतिबंध हटा लिए गए। जो पहुंचा, भाजपा पदाधिकारियों की पहचान पर सम्मेलन स्थल पर पहुंचने में सफल रहा। प्रधानमंत्री मोदी के प्रति महिलाओं की भी खासी उत्सुकता दिखी। वे भी भारी संख्या में पहुंचीं थीं। मैदान पर मोदी पहुंचे ठीक 4.45 बजे पर कार्यकर्ताओं का आगमन दोपहर बाद 2 बजे से ही शुरू हो गया था।

कार्यकर्ताओं के गगनभेदी जयकार, हर-हर महादेव के उद्घोष के बीच मोदी ने अपना उद्बोधन शुरू किया। कहा, आप ने पसीना न बहाया होता, दिन-रात एक न किया होता तो मोदी की जयकार न हो रही होती। मुङो भारी बहुमत से जनप्रतिनिधि और देश में स्थिर सरकार बनाने का श्रेय मतदाताओं और कार्यकर्ताओं को है। आज दुनिया में देश का मान इसलिए बढ़ है, क्योंकि सभी जानते हैं कि मोदी के पीछे सवा सौ करोडम् लोगों की ताकत है। उन्होंने यूपी की जनता के प्रति भी आभार जताया।
ब्याज समेत चुकाऊंगा।

प्रधानमंत्री ने विनम्रतापूर्वक कहा कि आपके ण को ब्याज समेत चुकाऊंगा। संकेतों में काशी के विकास की चर्चा करते हुए कहा कि कई योजनाओं का खाका दिमाग में चल रहा है। अफसरों के साथ लेखाजोखा कर रहा हूं। एक-एक कर योजनाओं की शुरूआत होगी। आश्वस्त किया कि काशी की विरासत का जो गौरव व गर्व है, उसे कम नहीं होने दिया जाएगा।

मोदी ने केन्द्र सरकार की ओर से गरीबों, दुखियों को ध्यान में रखकर शुरू हुईं योजनाओं-प्रधानमंत्री जनधन और सभी को न्यूनतम 1000 रुपये पेंशन के साथ पेट्रोल एवं डीजल के दामों में कमी की चर्चा की। कहा, संकल्प, सदिच्छा और सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय की भावना से कार्य किया जाए तो ईश्वर से भी आशीर्वाद मिलता है। बताया, प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत शून्य बैलेंस पर खाता खोलने का प्रावधान रखा गया मगर खाता खुलवाने वालों ने पांच हजार करोडम् रुपए बैंक में जमा करवाए। यह देश के बढ़ते भरोसे का प्रतीक है।

काशी को बनाओगे नंबर एक!
स्वच्छता भारत मिशन एवं भाजपा के डिजिटल सदस्यता अभियानों की पीएम ने चर्चा की और कार्यकर्ताओं से सहयोग का आान किया। कहा, भारत माता को गंदा करने का किसी को अधिकार नहीं है। खुद को सीधे जोडम्ते हुए पूछा, काशी को स्वच्छ बनाने में योगदान करोगे न! जवाब हां में मिला। फिर हिदायत दी कि कार्यक्रम खत्म होने के बाद पानी के गिलास आदि मैदान पर पडम्े मत रहने देना। साफ करके जाना। कार्यकर्ताओं ने हिदायत मानी। फिर सदस्यता अभियान पर पूछा, काशी को  प्रदेश में नंबर एक बनाओगे? सभी से सकारात्मक जवाब मिलने पर चुटकी ली-तब तो जांच करनी होगी यानी पता कराना होगा कि आप ने कहे अनुसार काम किया या नहीं।

स्वागत के साथ संकटमोचन का प्रसाद भी
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। महानगर अध्यक्ष टीएस जोशी ने माल्यार्पण करने के साथ प्रधानमंत्री को संकटमोचन मंदिर का प्रसाद भी दिया। एमएलसी चेतनारायण सिंह, विधायक रवीन्द्र जायसवाल, महापौर रामगोपाल मोहले और जिलाध्यक्ष डॉ. आजाद सिंह गौतम ने भी माल्यार्पण किया। संचालन क्षेत्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य एवं आभार ज्ञापन डॉ. राकेश त्रिवेदी ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देश को स्थिर सरकार देने का श्रेय यूपी को: मोदी