DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण के चुनावों के लिए अधिसूचना जारी

जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण के चुनावों के लिए अधिसूचना जारी

निर्वाचन आयोग ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा के पांच चरणीय चुनावों के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना आज जारी कर दी। दूसरे चरण के तहत जम्मू-कश्मीर में 18 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान दो दिसंबर को होगा।
   
राज्य के प्रमुख निर्वाचन अधिकारी उमंग नरूला ने अधिसूचना में कहा, उल्लिखित अधिनियम की धारा 27 के उपखंड (2) के अनुरूप भारतीय निर्वाचन आयोग की सिफारिश के तहत राज्य के राज्यपाल राज्य के 18 विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों के चयन का आहवान करते हैं।
   
राज्य के दूसरे चरण के मतदान के दौरान जम्मू और कश्मीर दोनों के नौ-नौ विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान होना है। ये विधानसभा क्षेत्र कुपवाड़ा, कुलगाम, रियासी, उधमपुर और पुंछ तक फैले हैं।
   
दो दिसंबर को जम्मू क्षेत्र के गुलाबगढ़, रियासी, गुल अरनास, उधमपुर, चेनानी, रामनगर, सूरनकोट, मेंधर और पुंछ हवेली में मतदान होगा। कश्मीर घाटी के करनेह, कुपवाड़ा, लोलाब, हंदवारा, लांगेट, नूराबाद, कुलगाम, होम-शालीबाग और देवसर में भी इसी दिन मतदान होगा।
     
अधिसूचना में कहा गया कि नामांकन भरने की अंतिम तिथि 14 नवंबर है। नामांकन पत्रों की जांच 15 नवंबर को होगी और नामांकन वापस लेने की तारीख 17 नवंबर है। पांचों चरण के मतदान की मतगणना 23 दिसंबर को होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण के चुनावों के लिए अधिसूचना जारी