DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इजरायल के साथ मजबूत होगी तकनीक साझेदारी : राजनाथ

इजरायल के साथ मजबूत होगी तकनीक साझेदारी : राजनाथ

देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इजरायल के प्रधानमंत्री से हुई एक मुलाकात के दौरान कहा कि आने वाले दिनों में दोनों देशों के बीच संबंधों का जोर ‘उच्च-तकनीक साझेदारी’ पर होगा, जो दोनों देशों के लिए लाभप्रद होगा।

एक आधिकारिक बयान में शुक्रवार को कहा गया कि गुरुवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू के साथ एक घंटे की मुलाकात में राजनाथ ने कहा कि आतंकवाद न केवल भारत एवं इजरायल जैसे देशों, बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक खतरा है।

बयान में कहा गया, ‘‘दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय हालात और वैश्विक समुदाय को आतंकवाद से होने वाले खतरे पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने इस क्षेत्र में मौजूदा सहयोग और भविष्य की संभावनाओं की समीक्षा की।’’

गृह मंत्री ने रक्षा और कृषि जैसे क्षेत्रों में द्विपक्षीय सम्बंधों के विस्तार पर भी संतोष जताया। बयान के मुताबिक ‘‘इस संदर्भ में उन्होंने क्षमता निर्माण एवं प्रशिक्षण पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि भविष्य का जोर दोनों के बीच उच्च तकनीक साझेदारी पर होगा।’’

बयान में कहा गया कि दोनों नेताओं की मुलाकात ‘बेहद सौहार्दपूर्ण माहौल’ में हुई, जिसमें कई मुद्दों पर सार्थक चर्चाएं हुईं। दोनों नेताओं के बीच मुक्त व्यापार समझौते पर भी चर्चा हुई और इस जल्दी हस्ताक्षर करने को लेकर भी सहमति बनी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इजरायल के साथ मजबूत होगी साझेदारी : राजनाथ