DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट ऑनलाइन होगा

देश के प्रतिष्ठित लॉ कॉलेजों में दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) आगामी सत्र से ऑनलाइन होगी। यह फैसला क्लैट की कोर समिति ने एक बैठक में लिया गया है। क्लैट के माध्यम से देश की 16 लॉ यूनिवर्सिटी में पांच वर्षीय विधि स्नातक कोर्स में दाखिला मिलता है। इस प्रवेश परीक्षा की अर्हता 12वीं है।

पिछले वर्ष क्लैट में हुई गड़बड़ी को देखते हुए क्लैट की कोर समिति ने 2015 में होने वाली परीक्षा को ऑनलाइन करने का फैसला किया है। यह फैसला एक नवंबर को लखनऊ में हुई बैठक में लिया गया। इसमें 16 विश्वविद्यालयों के कुलपति एवं प्रतिनिधियों ने भाग लिया था। सत्र 2015-16 के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन राम मनोहर लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी, लखनऊ द्वारा किया जाएगा।

क्लैट के लिए गठित कोर समिति के प्रमुख और राम मनोहर लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर गुरदीप सिंह ने बताया कि प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन कराने  का उद्देश्य क्लैट के आयोजन को प्रभावी एवं त्रुटिहीन बनाना है। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन करने से क्लैट का विस्तार देश के दूरदराज के क्षेत्रों में किया जा सकेगा। साथ ही कम समय में त्रुटिहीन परीक्षा परिणाम घोषित करने में सफलता भी मिलेगी।

कुलपति ने बताया कि ऑनलाइन आयोजन के लिए सभी विश्वविद्यालयों ने अपनी सहमति दे दी है। परीक्षा के आयोजन के लिए निजी कंपनियों को आमंत्रित किया गया है। जल्द इस पर निर्णय ले लिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट ऑनलाइन होगा