DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिवसेना-टीडीपी को और मंत्री पद संभव

केंद्रीय मंत्रिपरिषद का पहला विस्तार रविवार को होने जा रहा है। इस दौरान  सरकार में एक दर्जन से ज्यादा नए मंत्रियों को शामिल किया जाएगा। संभावना है कि कई बड़े मंत्रियों के विभाग बदले जाएंगे। सूत्रों के अनुसार, इस विस्तार में शिवसेना और टीडीपी के कुछ सांसदों को भी मंत्री पद दिया जा सकता है।

शिवसेना को एक कैबिनेट या दो राज्यमंत्री का प्रस्ताव: शिवसेना ने महाराष्ट्र की फडणवीस सरकार को अपना समर्थन देने के संकेत दिए हैं। राज्य में भाजपा सरकार को अभी अपना बहुमत साबित करना है। इस बीच खबर है कि शिवसेना को केंद्र में एक कैबिनेट  या दो राज्यमंत्री देने की पेशकश की गई है। इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार में आठ मंत्री पद देने का भी प्रस्ताव रखा गया है।  शिवसेना से सुरेश प्रभु के साथ अनिल देसाई का नाम चर्चा में है। प्रभु को मोदी की पसंद माना जा रहा है।

टीडीपी को एक और जगह मिल सकती है : तेलगुदेशम पार्टी (टीडीपी) नेता चंद्रबाबू नायडू ने संकेत दिए हैं कि उनकी पार्टी को भी एक और जगह मिल सकती है। सूत्रों के अनुसार पार्टी अपने राज्यसभा सांसद वाईएस चौधरी का नाम दे सकती है।

विस्तार पर राष्ट्रपति से चर्चा: राष्ट्रपति भवन में आयोजित गुरुवाणी कार्यक्रम के बाद पीएम की राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से बातचीत हुई। समझा जा रहा है कि दोनों के बीच मंत्रिपरिषद के संभावित विस्तार पर चर्चा हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शिवसेना-टीडीपी को और मंत्री पद संभव