DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गया जंक्शन पर ट्रेनों में जीआरपी द्वारा बांटी जाएगी कार्ड

ट्रेनों में सफर करने वाली महिला यात्राियों जीआरपी निर्भया कार्ड की सौगात देगी। पहले चरण में गया जंक्शन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में वैसी महिलाओं के बीच निर्भया कार्ड बांटी जाएगी, जो प्रतिदिन ट्रेनों से आवाजाही करती हैं। निर्भया कार्ड में संबंधित रेल पुलिस का मोबाइल नंबर तथा रेलवे से संबंधित अन्य जरुरी मोबाइल व टेलीफोन नंबर अंकित रहेंगे।

सफर के दौरान मनचलों से निजात दिलाने में इस पर अंकित मोबाइल व टेलिफोन नंबर से उन्हें मदद मिलेगी। रेल सूत्रों ने बताया कि रेल एसपी पीएन मिश्र के नेतृत्व में रेल पुलिस अधिकारियों की हुई। बैठक में गया-डेहरी, गया-कोडरमा,गया-पटना व गया-किऊल सेक्शन पर महिला यात्राियों के साथ ही मनचलों व असमाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई तेज करने तथा निर्भया कार्ड के माध्यम से महिला यात्राियों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कार्रवाई तेज करने का निर्देश दिया गया था। निर्देश के आलोक में कार्रवाई तेज कर दी गई है। एक माह के अंदर महिलाओं को निर्भया कार्ड की सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी।

अधिकारी ने कहा
रेल प्रशासन की पहल पर महिला यात्राियों को सुरक्षा देने, ट्रेनों में असमाजिक लोगों  व मनचलों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए महिला यात्राियों को निर्भया कार्ड दिया जाएगा। कार्ड में जीआरपी के थानों व अधिकारियों का मोबाइल नंबर के अलावे महत्वपूर्ण मोबाइल व टेलीफोन नंबर अंकित रहेगा। पीएन मिश्र, रेल एसपी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गया जंक्शन पर ट्रेनों में जीआरपी द्वारा बांटी जाएगी कार्ड