DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रायुडू के शतक से भारत ने दूसरा वनडे भी जीता

रायुडू के शतक से भारत ने दूसरा वनडे भी जीता

अंबाती रायुडू के नाबाद पहले शतकीय प्रहार की मदद से भारत ने दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को श्रीलंका को छह विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2.0 से बढ़त बना ली।

कटक में पहला मैच गंवाने वाली श्रीलंका ने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के नाबाद 92 रन की मदद से आठ विकेट पर 274 रन बनाये थे। जवाब में भारत ने 44.3 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रायुडू ने 118 गेंदों का सामना करके 121 रन बनाये जिसमें 10 चौके और चार छक्के शामिल थे।

उनके अलावा पिछले मैच में शतक जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शानदार फार्म बरकरार रखते हुए 80 गेंद में 79 रन बनाये। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का जड़ा। उन्होंने दूसरे विकेट के लिये रायुडू के साथ 122 रन की साझेदारी की। इससे पहले सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे सिर्फ आठ रन बनाकर धम्मिका प्रसाद की गेंद पर महेला जयवर्धने को कैच देकर पवेलियन लौट गए थे।

भारत का दूसरा विकेट धवन के रूप में 27वें ओवर में गिरा जो सीकुगे प्रसन्ना का पहला शिकार हुए। उनका कैच प्रियंजन ने लपका। उस समय भारत का स्कोर 140 रन था। धवन के जाने के बाद आये कप्तान विराट कोहली ने रायुडू का बखूबी साथ निभाते हुए तीसरे विकेट के लिये 116 रन जोड़े। कोहली दुर्भाग्यशाली रहे कि अर्धशतक से एक रन से चूक गए। उन्होंने 44 गेंदों की पारी में दो चौकों और दो छक्कों के साथ 49 रन बनाये।

कोहली और रायुडू ने हालांकि भारत की जीत तय कर दी थी। सुरेश रैना ज्यादा देर टिक नहीं सके लेकिन रायुडू ने रविंद्र जडेजा के साथ भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रायुडू के शतक से भारत ने दूसरा वनडे भी जीता