DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लंदन में गांधी की प्रतिमा के लिए मेधनाथ का अनशन

लंदन में गांधी की प्रतिमा के लिए मेधनाथ का अनशन

भारतीय मूल के अर्थशास्त्री मेघनाद देसाई लंदन के पार्लियामेंट स्क्वायर पर महात्मा गांधी की प्रतिमा लगाने के लिए आवश्यक 10 लाख पाउंड की राशि जुटाने के संबंध में जागरूकता फैलाने के लिए गांधीवादी तरीके से अनशन करेंगे।

धन जुटाने के लिए महात्मा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट नामक पंजीकत चैरिटी चला रहे 74 वर्षीय लॉर्ड देसाई की अनशन की घोषणा और प्रतिमा के लिए आधिकारिक स्वीकति दोनों साथ-साथ कल आयी है।

लॉर्ड देसाई ने बताया कि गांधीजी ने कई अच्छे मकसदों के लिए अनशन किया , ऐसे में इस अच्छे काम के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए अनशन करना एकदम सही मालूम होता है।

उन्होंने कहा कि धन जमा हो रहा है। प्रतिमा का बनना सभी भारतीयों और पूरी दुनिया में महात्मा को मानने वालों के लिए गौरव का क्षण होगा।

लंदन के पार्लियामेंट स्क्वायर में ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल और दक्षिण अफ्रीका के रंगभेद नीति विरोधी नेता नेल्सन मंडेला सहित जितनी भी प्रतिमाएं लगी हैं सभी का निर्माण जनता के सहयोग से हुआ है । महात्मा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट ने अभी तक करीब 1,00,000 पाउंड जुटाएं हैं जबकि इसपर करीब 10 लाख पाउंड का खर्च आने वाला है।

कांस्य की यह प्रतिपा फिलिप जैक्सन बनायेंगे जिसमें गांधीजी एक शाल और परम्परागत धोती पहने होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लंदन में गांधी की प्रतिमा के लिए मेधनाथ का अनशन