DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी की वाराणसी आगमन की सभी तैयारियां पूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुक्रवार को वाराणसी आगमन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गुरुवार की सुबह डीरेका सिनेमा गृह में फोर्स की फाइनल ब्रीफिंग के बाद अंतिम रिहर्सल कराई गई। प्रधानमंत्री का सुरक्षा में एसपीजी के बाद एटीएस बाहरी घेरा बनाएगी। इसके बाद आईबी और खुफिया विभाग और कमांडो टीम सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगी। बाहर से आई पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स ने गुरुवार की शाम सभी कार्यक्रम स्थलों पर डेरा डाल दिया। सुबह एडीजी कानून व्यवस्था मुकुल गोयल भी वाराणसी आ गए थे।

एडीजी सुरक्षा गोपाल गुप्ता की मौजूदगी में गुरुवार की सुबह 8:30 बजे फोर्स की फाइनल ब्रीफिंग शुरू हुई। इस दौरान बाहरी जनपदों से आए सभी अधिकारी भी मौजूद थे। सभी को बिंदुवार उनके डय़ूटी स्थल, प्वाइंट और सहयोगियों की जानकारी दी गई। हर कार्यक्रम स्थल की जिम्मेदारी एसपी स्तर के एक अधिकारी को सौंपी गई है। कंटीजेंसी प्लान पर भी चर्चा हुई। लगभग दो घंटे चली ब्रीफिंग के बाद फोर्स को फाइनल रिहर्सल के लिए उतार दिया गया। सभी कार्यक्रम स्थलों पर आने-जाने के रास्ते, भीड़ को रोके जाने वाले स्थान, फ्लीट का मार्ग और लैंडिंग स्थल देखा गया। रिहर्सल में वीआईपी वाहनों के साथ जैमर और एंबुलेंस भी चल रहे थे।

दोपहर बाद वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने जयापुर, बड़ा लालपुर, डीरेका और बीएचयू में हेलीपैड की जांच की। इसमें सवार एसपीजी के अधिकारियों ने एक बार फिर शहर का आसमानी मुआयना किया। खास यह कि पीएमओ के दिशानिर्देश के मुताबिक, प्रधानमंत्री के सुरक्षा घेरे में कमांडो टीम के अलावा सभी कर्मचारी सादी वर्दी में ही होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी की वाराणसी आगमन की सभी तैयारियां पूरी