DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनावी समर में नेताओं के दल बदल का खेल शुरु

चुनाव के मौके पर टिकट की ताक में दल-बदल का खेल अब भी जारी है। बुधवार को हुए महत्वपूर्ण घटनाक्रम में प्रदेश के आधा दजर्न कद्दावर नेताओं ने अपना सियासी पाला बदल लिया। महीना भर पहले झाविमो से भाजपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री दुलाल भुईंया ने अचानक कांग्रेस का दामन थाम लिया।

दो दिन पहले वह झामुमो के दरवाजे से निराश लौटे थे। हटिया से आजसू विधायक नवीन जायसवाल ने भी अपनी पुरानी पार्टी को अलविदा कह झाविमो में प्रवेश की घोषणा की है। उनकी विधानसभा सीट गठबंधन के तहत भाजपा के खाते में चली गई है। पिछले विधानसभा चुनाव में सिल्ली से भाजपा उम्मीदवार रहे अमित महतो ने भी आज अगली राजनीतिक पारी झामुमो के झंडे के नीचे शुरू की। जमुआ से तीन बार विधायक रहे बलेदव हाजरा भी जदयू छोड़ गठबंधन पार्टनर राजद के खेमे में चले गए। पूर्वी सिंहभूम के झामुमो जिलाध्यक्ष रमेश हांसदा भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। वे पोटका से उम्मीदवार हो सकते हैं। सिल्ली इलाके में भाजपा के नेता हिकिम चंद्र महतो भी कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्हें ईचागढ़ से टिकट देने की तैयारी है।

पार्टियों में बज रहा विरोध का बिगुल
टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा के अंदर अब भी विरोध का दौर जारी है। गुरुवार को जामताड़ा से भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र मंडल के खिलाफ वहां के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के  प्रदेश मुख्यालय में प्रदर्शन किया। प्रदेश प्रभारी त्रिवेंद्र सिंह रावत को प्रत्याशी के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की सूची सौंपी। पूर्व प्रत्याशी तरुण गुप्ता के नेतृत्व में कार्यकर्ता आये थे। हटिया को लेकर वैश्य नेताओं ने प्रदेश प्रभारी के सामने विरोध जताया। उधर जुगसलाई और जमशेदपुर में भी दुलाल भुईंया का विरोध शुरू हो गया है।

बड़े हित के लिए छोटे समझौते जरूरी : रावत
प्रदेश भाजपा के प्रभारी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आजसू से गठबंधन का बचाव करते हुए कहा कि कभी कभार बड़े हित के लिए छोटे समझौते करने पड़ते हैं। परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लेना पड़ता है। उन्होंने इनकार किया कि किसी औद्योगिक घराने के दबाव में यह गठबंधन हुआ है। टिकट बंटवारे पर उन्होंने कहा कि कुछ चंद लोग ही विरोध कर रहे हैं।

नाम    कहां थे    कहां गये
दुलला भुईयां    भाजपा    कांग्रेस
नवीन जायसवाल    आजसू    झाविमो
अमित महतो    भाजपा    झामुमो
बलदेव हाजरा    राजद    जदयू
रमेश हांसदा    झामुमो    कांग्रेस

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चुनावी समर में नेताओं के दल बदल का खेल शुरु