फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी शुक्रवार को जयापुर गांव को लेंगे गोद

मोदी शुक्रवार को जयापुर गांव को लेंगे गोद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात नवंबर को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं। इस दौरान वह सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत वाराणसी के ही एक पटेल बहुल गांव जयापुर को गोद लेंगे।...

मोदी शुक्रवार को जयापुर गांव को लेंगे गोद
एजेंसीThu, 06 Nov 2014 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात नवंबर को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं। इस दौरान वह सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत वाराणसी के ही एक पटेल बहुल गांव जयापुर को गोद लेंगे। मोदी के आगमन की आहट से इस गांव की सूरत बदलनी शुरू हो गई है।

वाराणसी दौरे के दौरान मोदी जयापुर गांव में करीब एक घंटे रहेंगे। उनके इस एक घंटे के कार्यक्रम के लिए ही आईजी, डीआईजी, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक इस गांव में कैंप कर रहे हैं।

जयापुर में पेयजल, शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल है। यहां की बच्चियों को पढ़ने के लिए कई किलोमीटर दूर जाना पड़ता है, वहीं इलाज के लिए बनारस के बड़े अस्पतालों का रुख करना पड़ता है।

ग्राम प्रधान दुर्गावती पटेल ने कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी जयापुर गांव पहुंच रहे हैं। लोगों को अब बदलाव की उम्मीद बंधी है।’’

बकौल पटेल, ‘‘मोदी जी कैसा आदर्श गांव बनाएंगे, यह तो उनकी सोच पर निर्भर करता है, लेकिन ग्रामीणों को बस इतना चाहिए कि यहां शिक्षा, स्वास्थ्य और पेयजल की समस्याएं दूर हो जाएं।’’

मोदी के कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर पटेल ने बताया कि वह जयापुर गांव में करीब एक घंटा रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर स्थानीय कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे तथा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में एक ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन भी करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें