DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भुवनेश्वर कुमार ने जीता आईसीसी पीपल्स चॉइस अवॉर्ड

भुवनेश्वर कुमार ने जीता आईसीसी पीपल्स चॉइस अवॉर्ड

भारत के मध्यम गति के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस साल के आईसीसी पीपल्स चॉइस अवॉर्ड के विजेता बने।

सचिन तेंदुलकर (2010), श्रीलंका के कुमार संगकारा (2011, 2012), और भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (2013) के बाद भुवनेश्वर इस पुरस्कार को जीतने वाले चौथे क्रिकेट खिलाड़ी हैं।

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट कप्तान कार्लोटे एडवार्डस, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन, श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन भी इस पुरस्कार की दौड़ भी शामिल थे।

भुवनेश्वर ने पुरस्कार जीतने के बाद खुशी जताते हुए कहा, ‘‘सबसे पहले मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने एलजी पीपल्स चॉइस अवॉर्ड के लिए मुझे अपने मत दिए। यह पुरस्कार मेरे लिए बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि यह केवल खेल में आपके प्रदर्शन के आधार पर नहीं बल्कि इसे देखते हुए भी दिया जाता है कि प्रशंसक आपको कितना प्यार और समर्थन देते हैं। मैं अपने माता-पिता और कोच के कारण यहां हूं। इसलिए मैं उनको भी शुक्रिया कहता हूं।’’

उल्लेखनीय है कि इस पुरस्कार की शुरुआत अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा 2010 में की गई थी। यहां प्रशंसकों द्वारा दिए गए मत के आधार पर विजेता की घोषणा की जाती है। इस पुरस्कार के लिए मत देने की प्रक्रिया 8 अक्टूबर को शुरू हुई थी और 30 तारीख को वोटिंग लाइन बंद कर दी गई थी।

इससे पहले आईसीसी क्रिकेट समिति के अध्यक्ष तथा पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले, इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी जोनाथन एग्न्यू, श्रीलंकाई रसेल आर्नोल्ड, पूर्व कीवी कप्तान स्टीफन प्लेमिंग और आईसीसी महिला समिति की पूर्व अध्यक्षा बेट्टी टिमर की विशेष पैनल ने पुरस्कार के लिए नामांकित खिलाड़ियों की सूची जारी की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भुवनेश्वर कुमार ने जीता आईसीसी पीपल्स चॉइस अवॉर्ड