DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार : मांझी के दामाद का निजी सहायक पद से इस्तीफा

बिहार : मांझी के दामाद का निजी सहायक पद से इस्तीफा

बिहार में मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के दामाद ने उनके निजी सहायक के पद से बुधवार देर रात त्यागपत्र दे दिया। उनका इस्तीफा इस मुद्दे पर मांझी सरकार की विपक्षी दलों द्वारा अलोचनाओं के बीच आया है।

पेशे से इंजीनियर देवेंद्र कुमार को मांझी ने अपना निजी सहायक बनाया था, जिसकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आलोचना कर रही थी।

देवेन्द्र का हालांकि, कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि कोई रिश्तेदार निजी सहायक हो सकता है या नहीं। जब उन्हें यह ज्ञात हुआ, तब उन्होंने त्यागपत्र दे दिया।

इधर, भाजपा के वरिष्ठ नेता और विपक्ष के नेता नन्द किशोर यादव ने कहा इस्तीफा देने से क्या हो जाएगा? यह तो दबाव का नतीजा है। मुख्यमंत्री के स्तर पर हुई अनैतिकता अब सामने आ गई है। किसी भी निकट संबंधी को निजी सहायक बनाना नियम के खिलाफ है। 

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में भ्रष्टाचार पराकाष्ठा पर है। सगे-संबंधियों को निजी सहायक नहीं बनाना काफी पुराना नियम है।

विपक्षी दलों के हमले के बीच देवेन्द्र ने कहा कि वर्ष 2006 में मांझी जब नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में समाज कल्याण मंत्री थे, तब भी वह उनके निजी सहायक के रूप में काम कर रहे थे। मांझी के मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें एक बार फिर निजी सहायक के तौर पर नियुक्त किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मांझी के दामाद का निजी सहायक पद से इस्तीफा