DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रिपब्लिकन पार्टी के साथ पूरा सहयोग करेंगे :ओबामा

रिपब्लिकन पार्टी के साथ पूरा सहयोग करेंगे :ओबामा

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने देश के मध्यावधि चुनाव में विपक्षी रिपब्लिकन पार्टी को मिली शानदार सफलता पर कहा है कि वह संसद में पार्टी के साथ पूरा सहयोग करने का वादा करते हैं।
   
अमेरिकी संसद के निचले सदन में पहले से ही बहुमत मे रहने वाली रिपब्लिकन पार्टी ने मध्यावधि चुनाव में ऊपरी सदन सीनेट में भी बहुमत हासिल कर लिया है। पार्टी 100 सदस्यीय सीनेट में अब 52 सीटें हासिल कर चुकी है।
     
अमेरिका में सीनेट के अलावा निचले सदन प्रतिनिधि सभा की सभी 435 सीटों और 38 प्रांतों के गवर्नरों के पद के लिए भी चुनाव हुआ है। निचले सदन की 435 में से 233 सीटों पर रिपब्लिकन पार्टी का पहले से ही कब्जा है।
  
चुनाव परिणामों के बाद व्हाइट हाउस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में ओबामा ने कहा कि अमेरिकी जनता ने अपना वोट देकर स्पष्ट संदेश दे दिया है। वह उम्मीद करती है कि उसने जिसे चुना है वे लोग उसके हितों के लिए हर संभव कठिन प्रयास करेंगे। जनता अपनी आकांक्षाओं और सपनों पर हमारा ध्यान केन्द्रित कराना चाहती है न कि हमारी आकांक्षाओं पर ऐसे में हम सभी को एक साथ मिलकर जनता के इस सपने को पूरा करना है।
   
ओबामा ने कहा कि राष्ट्रपति होने के नाते उनकी यह जिम्मेदारी बनती है कि वह जनता के लिए राजनीतिक मतभेदों से ऊपर उठकर काम करें और इसलिए वह संसद में विपक्षी रिपब्लिकन पार्टी के साथ सभी मसलों पर पूरे सहयोग का वादा करते हैं। उन्होंने कहा कि आधारभूत संरचना और निर्यात के क्षेत्र में सबसे ज्यादा सहयोग की आवश्यकता है जिसपर ध्यान दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रिपब्लिकन के साथ पूरा सहयोग करेंगे :ओबामा