DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झरिया में आइएस का टी-शर्ट पहननेवाला युवक गिरफ्तार

झरिया में ताजिया के जुलूस में आइएसआइएस और पाकिस्तान लिखा टी शर्ट पहनने वाले युवक सहित तीन को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। तीनों से पुलिस और आइबी के डीएसपी ने पूछताछ की है। इधर युवकों के पकड़े जाने के बाद काफी संख्या में लोग झरिया थाना पहुंचे और उन्हें निर्दोष बताते हुए छोड़ने के लिए पुलिस पर दबाव बनाया। इस दौरान थाना मोड़ के पास सड़क जाम करने का भी प्रयास किया गया। लेकिन पुलिस और समाज के लोगों के हस्तक्षेप से ऐसा नहीं हुआ। स्थिति दिन भर तनावपूर्ण बनी रही।

ऐसे हुई गिरफ्तारी
पुलिस ने इस मामले में चौथाई कुल्ही इंदिरा नगर धस्का पप्ती निवासी मो. साकिर रशीद, मो. जावेद, पोद्दारपाड़ा मछली पप्ती से संजय साव को गिरफ्तार किया। मामले की जानकारी होने पर पार्षद प्रतिनिधि मो. सुल्तान और शांति समिति के इजहार बुराहनी ने मो. साकिर रसीद को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने साकिर की निशानदेही पर उसके चचेरे भाई मो. जावेद और संजय साव को धर दबोचा। टी-शर्ट को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। तीनों से झरिया इंस्पेक्टर विष्णु रजक, सिंदरी डीएसपी रमाशंकर सिंह ने घंटों पूछताछ की।
 
मुहर्रम का खेल दिखाने के लिए पहना था टी-शर्ट
पूछताछ में मो. साकिर ने बताया कि चौथाई कुल्ही इंदिरा नगर के टीपू सुल्तान अखाड़ा में खेल दिखाने के लिए उसके चचेरे भाई मो. जावेद ने उसे आइएसआइएस लिखा टी-शर्ट लाकर दिया था। खेल यह था कि पांच भारतीय सैनिक सीमा पर तैनात रहेंगे। उन सैनिकों को चकमा देकर पाकिस्तान को आइएसआइएस का जवान घुसपैठ करेगा, जिसे भारतीय सैनिक पकड़ लेंगे। लेकिन मेन रोड में काफी भीड़ होने के कारण सभी लड़के इधर-उधर भटक गए। जिसके कारण खेल का प्रदर्शन नहीं हो सका। जिसके बाद मो. साकिर ने टी-शर्ट खोल दी थी।

कौन है टी-शर्ट पहनने वाला युवक
मो. साकिर रसीद चौथाई कुल्ही इंदिरा नगर धस्का पप्ती निवासी मो. हारून रसीद का पुत्र है। हारून रसीद का बड़ा पुत्र मो. जाकिर चेन्नई में वेल्डर का काम करता है। जबकि मो.साकिर रसीद ओडिशा के बड़बिल में सीट बनाने का काम तीन सालों से कर रहा है। साकिर रसीद 27 अक्टूबर को ओडिशा से झरिया आया था। उसका कहना है कि गुनाह यही है कि खेल दिखाने के लिए टी-शर्ट पहना था। अनजाने में गलती हो गई है। वहीं उसके बड़ा भाई जावेद रसीद का कहना है कि दो अक्टूबर को वह चेन्नई से यहां आया था। देश में हो रहे घुसपैठ दिखाने के लिए ही टी-शर्ट छपवाया था। इसके अलावा कोई मकसद नहीं था।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झरिया में आइएस का टी-शर्ट पहननेवाला युवक गिरफ्तार