DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनपुर मेलाग्राउंड में प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सोनपुर और आसपास की टोपोलैंड की खरीद-बिक्री पर पिछले ढाई महीने से लगी रोक को हटाने और मेला क्षेत्र में अतिक्रमण के नाम पर उजाड़ गए महादलितों को पुनर्वासित करने की मांग को लेकर बुधवार को सोनपुर मेलाग्राउंड में स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व सोनपुर नगर पंचायत के उपाध्यक्ष विनोद सिंह सम्राट कर रहे थे। प्रदर्शनकारी पिछले तदनों की गई रोडजाम के बाद प्रशासन द्वारा दर्ज प्राथमिकी वापस लेने और डीएम का तबादला करने की मांग कर रहे थे। उन्होंने सारण जिला प्रशासन के विरोध में जमकर नारे लगाए। डीएम कुंदन कुमार और एसपी विनय कुमार द्वारा मेले की ब्यवस्था के संचालन में अवरोध पैदा करने से मना करने के बाद भी अपनी मांगों पर डटे नगर पंचायत के उपाध्यक्ष विनोद सिंह सम्राट, युवा भारत के कृष्णा महतो के अलावा राजेश कुमार सिंह, चंदन कुमार, दीपक महतो, निप्पू संजीव रेड्डी, गब्बर समेत  लगभग आधा दर्जन से अधिक प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया। प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी के विरोध में मेला और मेला ग्राउंड के महेश्वर चौक तथा उसके आसपास की दुकानों को व्यवसायियों ने बंद कर दिया।
गिरफ्तार नगर पंचायत के उपाध्यक्ष विनोद सम्राट ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद उनलोगों को पुलिस दिघवारा थाने की हाजत में रखे हुए है। उन्होंने यह भी बताया कि वे सामूहिक सवालों को लेकर शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने डीएम पर असंसदीय शब्दों के इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया।

मालूम हो कि मंगलवार की शाम मेला कैंप में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान डीएम ने मेले के सफल संचालन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दुहराते हुए कहा था कि मेले की व्यवस्था  के संचालन में अवरोध पैदा करने वालों से प्रशासन सख्ती से निपटेगा। मेले के विकास के लिए प्रशासन के कुछ निर्णयों से सोनपुर के मुळी भर लोगों के स्वार्थ पर चोट पहुंची है और वे ही कुछ दिनों से मेले में अस्थिरता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोनपुर मेलाग्राउंड में प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार