DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाड़ा नहीं घटाने पर वाहनों के परमिट होंगे रद्द: रमई

वाहन का भाड़ा नहीं घटाने पर सरकार वाहन मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। हाल के दिनों में डीजल व पेट्रोल की कीमतों में गिरावट आई है, इसलिए वाहनों के किराए में भी कटौती करनी होगी। किराया नहीं घटाने वाले वाहनों के परमिट रद्द होंगे।

परिवहन विभाग ने 7 नवंबर को क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार के सभी सचिवों की एक बैठक बुलाई है जिसमें किराया निर्धारण पर चर्चा की जाएगी। सरकार किराया निर्धारण मामले पर ट्रांसपोर्ट यूनियनों के साथ भी बैठक करेगी। परिवहन मंत्री रमई राम ने कहा कि जब-जब डीजल व पेट्रोल के दाम बढ़े हैं वाहन मालिकों ने किराये में बढ़ोत्तरी कर दी, लेकिन जब डीजल व पेट्रोल के दाम घटे हैं, तो किराए में कटौती करने से कतरा रहे हैं। सरकार इस मामले को काफी गंभीरता से ले रही है। कई शहरों से रिपोर्ट आ रही है कि वाहन मालिक किराए की दर घटाने को राजी हैं। सभी क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार के सचिवों को निर्देश दिया गया है कि वाहन भाड़े की वे लगातार समीक्षा करें और इस संबंध में उचित दिशा-निर्देश दें। जो वाहन मालिक आदेश का उल्लंघन करें उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। उनके वाहनों के परमिट रद्द किए जाएं।

मंत्री ने कहा कि तेल की कीमत में गिरावट के बाद राजधानी के टेम्पो चालकों को भाड़े पर स्वत: विचार करना चाहिए ताकि यात्रियों को कोई असुविधा न हो। लेकिन जिस ढंग से टेम्पो चालक भाड़े को लेकर मनमानी कर रहे हैं उससे राजधानीवासियों को काफी कठिनाई हो रही है। परिवहन विभाग टेम्पो यूनियनों पर भी नजर रखे हुए है। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम व निजी बस भाड़े में भी कटौती की जाएगी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाड़ा नहीं घटाने पर वाहनों के परमिट होंगे रद्द: रमई