DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से चौंकाया

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से चौंकाया

एशियाई खेलों में स्वर्ण विजेता भारत ने पहले मैच की हार के सदमे से उबरते हुए बुधवार को जबर्दस्त प्रदर्शन किया और विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को दूसरे मैच में 2-1 से शिकस्त देकर चार टेस्टों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।

भारत को पहले मैच में 0-4 से पराजय झेलनी पड़ी थी लेकिन इस मैच में भारतीयों ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। भारत ने आक्रामक अंदाज में शुरुआत की और पहले दो क्वार्टर में विपक्षी टीम को खासा परेशान किया। भारत ने मैच की शुरुआत में दबदबा बनाया लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे क्वार्टर की समाप्ति से ठीक पहले बढ़त बना ली। फारवर्ड मैट गोड्स ने एक शाट को डिफ्लेक्ट कर गोल में पहुंचा दिया।

तीसरे कवार्टर में ऑस्ट्रेलिया के पेनाल्टी कार्नर को बचा लिया और भारत के जवाबी हमले पर कप्तान सरदार सिंह ने लम्बा पास संभाला और गेंद रमनदीप सिंह को दी। रमनदीप ने इस मौके पर कोई गलती नहीं की और भारत को 33वें मिनट में बराबरी दिला दी।
बराबरी का गोल मिलने के बाद भारत के हमले तेज हो गए। अगले ही मिनट में एक जोरदार हमले पर एस वी सुनील अकेले ही गेंद लेकर डी में घुस गए और उन्होंने गोलकीपर को छकाकर भारत को 2-1 से बढ़त दिला दी। चौथे क्वार्टर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जबर्दस्त संघर्ष हुआ। भारत ने आखिरी मिनट तक अपना आक्रमक रुख बनाए रखा। ऑस्ट्रेलिया को रक्षात्मक खेलना पड़ा और भारत ने लम्बे समय बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत हासिल कर ली। सीरीज का तीसरा मैच आठ नवम्बर को खेला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से चौंकाया