DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुशवाहा मामले में जेल अक्षीक्षक को लगी फटकार

एनआरएचएम घोटाले के एक मामले में पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को अदालत में पेश न करने पर जेल अक्षीक्षक लखनऊ को कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट की ओर से लखनऊ जेल अधीक्षक को फैक्स करके कड़ी चेतावनी दी है कि अगली तारीख पर कुशवाहा को पेश नहीं किया गया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं वरिष्ठ आईएएस प्रदीप शुक्ला की अर्जी को अदालत ने खारिज कर दिया। शुक्ला ने अदालत में उन्हें मुकदमे से मुक्त करने की अपील की थी।

पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा बुधवार को अदालत में पेश नहीं हुए। वह इन दिनों लखनऊ जेल में बंद हैं। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अतुल कुमार गुप्ता ने जेल अधीक्षक लखनऊ को लिखित आदेश जारी करते हुए कड़ी फटकार लगाई है। अदालत ने कुशवाहा को 12 नवंबर को अदालत में पेश करने के आदेश जारी किए हैं। कोर्ट ने कहा कि पेशी पर न लाने पर जेल अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।
सीबीआई को वरिष्ठ लोक अभियोजक वीके शर्मा के मुताबिक प्रदीप शुक्ला के खिलाफ सीबीआई कोर्ट में तीन मामले चल रहे हैं। दो मामलों में उन्हे सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। तीसरे मामले को लेकर उन्होंने अदालत में अर्जी दी है कि इस मामले से उन्हें मुक्त कर दिया जाए। इस मामले में उन्हें बिना वजह आरोपी बनाया गया है। अदालत ने सुनवाई के बाद उनकी अर्जी को खारिज कर दिया।
------------
निठारी कांड में सुनवाई टली
निठारी कांड के मामले में बुधवार को सीबीआई की अदालत में सुनवाई नहीं हो सकी। एक मामले में लखनऊ गोमती नगर के एसपी दिनेश यादव को अदालत में पेश होना था। उनकी ओर से कोर्ट में हाजिरी माफी भेजी गई। जिसमें अवगत कराया गया कि सुरक्षा व्यवस्था कायम स्थापित कराने के कारण वह अदालत में पेश नहीं हो सकते। जिसके बाद अदालत ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 24 नवंबर की तिथि तय कर दी।
-----
नजारत कांड में चपरासी के बयान दर्ज
सीबीआई कोर्ट-1 कुलदीप कुमार की अदालत में चल रहे नजारत कांड मामले में बुधवार को चपरासी रामेश्वर तिवारी के बयान दर्ज किए गए। रामेश्वर ने अदालत में बयान दिए कि वह आरोपी जजों के घर पर उनके निजी कार्य करता था। इसके लिए उसे पैसा दिया जाता था। उसकी नौकरी अदालत में भी लेकिन काम जजों की घरों के करता था। इस मामले में अगली सुनवाई के लिए सात नवंबर की तिथि तय की गई है। करोड़ों रूपये के इस घोटाले में चार जज समेत 68 आरोपी हैं। बुधवार को सभी आरोपी कोर्ट में पेश हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुशवाहा मामले में जेल अक्षीक्षक को लगी फटकार