DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी अब्दुल को वकील दिया गया

फ्रंटियर मेल में विस्फोट के आरोपी लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी अब्दुल करीम टुंडा को सरकारी खर्च पर वकील उपलब्ध कराया गया है। बुधवार को दिल्ली पुलिस की ओर से टुंडा को एडीजे-4 समशेर चंद त्रिपाठी की अदालत में पेश किया गया। मामले में अगली सुनवाई के लिए 12 नवंबर की तिथि तय कर दी गई।  

सरकारी अधिवक्ता राजेंद्र कसाना के मुताबिक टुंडा के चार मुकदमे अदालत में चल रहे हैं। सभी मामलों में एक साथ सुनवाई की जा रही है। बुधवार को अब्दुल करीम टुंडा ने अदालत से सरकारी खर्च पर वकील उपलब्ध कराने की मांग की थी। इस पर अदालत के आदेश पर धर्मशीला को टुंडा का वकील नियुक्त किया गया। वहीं दिल्ली पुलिस की ओर से तर्क किया गया कि टुंडा लश्कर-ए-तैयबा संगठन का आतंकी है। उसे दिल्ली से गाजियाबाद पेशी पर लाना जोखिम भरा है। दिल्ली पुलिस ने टुंडा की सुनवाई तिहाड़ जेल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कराने की मांग की। इसपर अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। इस मामले में अगली सुनवाई 12 नवंबर को होगी।  

अब्दुल करीम टुंडा पर 1998 में फ्रंटियर मेल में विस्फोट करने का आरोप है। उस पर दो मामले में चार मुकदमे दर्ज किए गए है। सभी मामलों की सुनवाई एडीजे-4 समशेर चंद्र त्रिपाठी की अदालत में चल रहे हैं। टुंडा को स्पेशल टीम ने भारत-नेपाल सीमा से पिछले साल 17 अगस्त को पकड़ा गया था। उसके बाद से उसे तिहाड़ जेल में रखा गया है। यहां से कड़ी सुरक्षा के बीच पेशी पर गाजियाबाद कोर्ट लाया जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी अब्दुल को वकील दिया गया