DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मायावती ने अपने प्रत्याशी घोषित किए

 बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को यहां राज्यसभा के लिए अपने दो प्रत्याशियों राजाराम एवं वीर सिंह एडवोकेट के नामों का ऐलान कर दिया।

 उन्होंने साफ कर दिया कि विधायकों की संख्या कम होने के कारण पार्टी मात्र दो लोगों को ही राज्यसभा भेज सकती है। इसी कारण पार्टी ने अपने मुख्य आधार दलित वर्ग के ही दो लोगों को राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है।

मायावती ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पार्टी  पूर्वाचल में आजमगढ़ जिले के मूल निवासी राजाराम तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के मूल निवासी वीर सिंह एडवोकेट को फिर से राज्यसभा भेजेगी। उन्होंने कहा कि दोनों ही लोग पार्टी से बामसेफ के समय से जुड़े रहे हैं और मौजूदा समय में कई-कई राज्यों के प्रभारी हैं। उन्होंने कहा कि बसपा सर्वसमाज की पार्टी होने के बावजूद मौजूदा राज्यसभा चुनाव में सभी वर्गो (दलित, मुस्लिम, सवर्ण और पिछड़ों)को बराबर की भागीदारी  दे पाने में असमर्थ है। ऐसे हालात में पार्टी द्वारा गैर दलित किसी एक वर्ग को प्रतिनिधित्व देने से अन्य वर्ग अपनी उपेक्षा महसूस कर सकते हैं, जो पार्टी हित में ठीक नहीं है। उन्होंने उम्मीद जताई कि पार्टी हित में लिये गये उनके इस फैसले का सभी पदाधिकारीं और विधायक स्वागत करेंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मायावती ने अपने प्रत्याशी घोषित किए