DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुव्यवस्था के बीच डुमरियाघाट कार्तिक पूर्णिमा मेला शुरू

प्रखंड के डुमरियाघाट में ऐतिहासिक कार्तिक पूर्णिमा मेला कुव्यवस्था के बीच बुधवार से शुरू होगा। पवित्र नारायणी नदी में गुरूवार के करीब एक लाख से अधिक श्रद्धालु पूर्णिमा स्नान करेंगे। लेकिन प्रशासनिक घोषणा के बावजूद गंडक नदी के घाट पर बैरियर तक की व्यवस्था नहीं कराई जा सकी है। खतरे के बीच ही श्रद्धालु इस बार डुबकी लगाएंगे। पिछले वर्ष प्रशासन की ओर से लाइट, बैरिकेटिंग, नियंत्रण कक्ष, गोताखोर आदि की समुचित व्यवस्था की गई थी।

लेकिन, इस बार मेला शुरू होने तक व्यवस्था नगण्न्य रहने से मेला आयोजन समिति भी पेसोपेश में है। सुबह दो बजे से ही यहां विभिन्न जिलों से आए श्रद्धालु स्नान करते है। लेकिन, लाइट की व्यवस्था घाट पर नहीं की जा सकी है। वनवे ट्राफिक डुमरियाघाट कार्तिक पूर्णिमा मेले को लेकर एनएच 28 पर वनवे परिचालन किया जा रहा है। फोन लेन इस सड़क के दो लेन पर ही वाहनों की आवाजाही हो रही है। दो लेन पर श्रद्धालुओं के पैदल चलने के लिए खाली कर दी गई है।

मेले में सिधवलिया व बैकुंठपुर प्रखंडों के सीओ, बीडीओ के अलावे जिला प्रशासन के अधिकारियों को भी दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है। मेले में सजी फर्निचर की दुकानें डुमरियाघाट मेले में सजी फर्निचर हर समय आकर्षण का केन्द्र साबित होती है। इस वर्ष भी महाराजा पलंग व महाराजा सोफा आकर्षण का केन्द्र बना है। सीवान, सारण, मुजफ्फरपुर, बेतिया, मोतिहारी, युपी के बलिया, देवरिया सहित कई जिलों के फर्निचर व्यवसायी यहां अपनी दुकानें लगा चुके हैं। बुधवार के मेले में खरीदारों की भीड़ उमड़ने लगी है।

बुधवार को मेले में खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी। डबल बेड पलंग, सोफा, डायनिंग व ड्रेसिंग टेबुल, चौकी, पेट बक्सा सहित काठ निर्मित वस्तुओं से मेला गुलजार हो गया है। लकड़ी की महंगाई के बावजूद यहां खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी है। क्या कहते हैं अधिकारी कार्तिक स्नान को लेकर डुमरियाघाट का निरीक्षण करने पहुंचे सदर एसडीएम रेयाज अहमद खां ने कहा कि घाटों पर लाइट व बैरिकेटिंग की व्यवस्था के लिए स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिय गया है। अप्रिय घटना की आशंका को लेकर एंबुलेंस व नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया जाएगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुव्यवस्था के बीच डुमरियाघाट कार्तिक पूर्णिमा मेला शुरू