DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

140 डायट गुड़गांव के छात्रों को मिलेगी उपाधि

डिप्लोमा इन एजुकेशन (डीएड) छात्रों को एक भव्य कार्यक्रम के दौरान डिप्लोमा की उपाधि दी जाएगी। 11 नवंबर को प्रदेश के सभी सरकारी और निजी डीएड कालेजों पर दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश में लगभग बीस हजार छात्रों को एक ही दिन डिप्लोमा की उपाधि दी जाएगी। जिले में जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद की निदेशिका स्नेहलता ने बताया कि मंलवार को सभी डीएड के कॉलेजों के साथ बैठक हुई थी। जिसमें 11 नवंबर पर होने वाले कार्यक्रमों के बारे में निर्देश दिया गया। उन्होंने बताया कि दूसरे साल डीएड छात्रों के लिए दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जाएगा। 11 नवंबर को  शिक्षा दिवस के रुप में मनाया जाता है। ऐसे में पूरे प्रदेश में एक साथ इसका आयोजन किया जाएगा। इससे डीएड कॉलेजों में एक नई परी पाटी की शुरुआत की गई है। इस दिन प्रदेश में एक दिन में 19,800 छात्रों के हाथ में डिप्लोमा की उपाधि दी जाएगी। हालांकि अभी तक यह दीक्षांत कार्यक्रम मैनेजमेंट कॉलेज और डिग्री कॉलेज के छात्रों का पास आउट होने पर किया जाता रहा है। प्रदेश में सरकारी कॉलेज 19 और निजी कॉलेज 329  है।

डायट भी जुटा तैयारियों में-
डायट गुड़गांव में जिला स्तरीय कार्यक्रम की सभी तैयारियां शुरू कर दी गई है। डायट के प्रिंसिपल मुकेश ने बताया कि सात नवंबर को कॉलेज पर छात्र कार्यक्रमों का अभ्यास करेंगे। इसके लिए डायट के प्रशिक्षु टीचरों तैयारियों में जुट गए हैं। शिक्षक जितेन्द्र यादव ने बताया कि इसमें लगभग 140 छात्रों को डिप्लोमा प्रदान किया जाएगा। दीक्षांत समारोह में डीएड सत्र 2011-13 के छात्र अध्यापकों को इण्टर्नशिप पूर्ण करने के उपरान्त डिप्लोमा प्रदान किया जाएगा। रंगारंग कार्यक्रम में छात्रों को विशिष्ट अतिथि के हाथों से डिप्लोमा की उपाधि मिलेगी। क्रार्यक्रम में शिक्षा मंत्री शामिल हो सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:140 डायट गुड़गांव के छात्रों को मिलेगी उपाधि