DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू-कश्मीर: पहले चरण के नामांकन का आज अंतिम दिन

जम्मू-कश्मीर: पहले चरण के नामांकन का आज अंतिम दिन

जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए नामांकन का आखिरी दिन बुधवार को है। सूत्रों के अनुसार, कई वरिष्ठ मंत्री और राजनेता बुधवार को नामांकन करेंगे।

राज्य में पांच चरणों के तहत होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 15 सीटों पर मतदान 25 नवंबर को होगा। इनमें जम्मू क्षेत्र के बनिहाल, रामबन, इंद्रवाल, किश्तवाड़, डोडा, भद्रवाह और लद्दाख क्षेत्र के लेह, नुब्रा, करगिल व जांस्कर तथा कश्मीर घाटी के कंगन, गांदेरबल, सोनावरी, बांदीपोरा व गुरेज सीट शामिल हैं।

नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) पार्टी के जिन मौजूदा मंत्रियों और सांसदों के बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल करने की संभावना है, उनमें कंगन से मियां अल्ताफ अहमद, सोनावरी से मुहम्मद अकबर लोन, किश्वाड़ से सज्जाद किछलू, गुरेज से नजीर गुरेजी और जांस्कर से फिरोज अहमद के नाम शामिल हैं।

इसके अलावा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता नवांग रिगजिन जोर के लेह, अब्दुल मजीद वनी के डोडा और विकर रसूल के बनिहाल से चुनाव लड़ने की संभावना है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनावों के लिए अब तक 49 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। इनमें गांदेरबल से शेख रशीद, करगिल से अब्दुल अजीज, बांदीपोरा से अब्दुल रहमान टेकरी और जांस्कर से स्लान्जीन लाक्पा मैदान में हैं।

राज्य में इस साल 10,005 मतदान केंद्रों पर 72 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कश्मीर में पहले चरण के नामांकन का आज अंतिम दिन