DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शब्दों की समस्या दूर भगाओ शब्दकोश के साथ

शब्दों की समस्या दूर भगाओ शब्दकोश के साथ

अक्सर पढ़ाई करते वक्त तुम्हारे सामने अंग्रेजी या हिन्दी के कई ऐसे शब्द आ जाते हैं, जिनका अर्थ तुम्हें पता नहीं होता। अगर कोई उस शब्द का सही अर्थ बताने वाला हो तब तो ठीक है, नहीं तो अर्थ का अनर्थ निकल जाता है। तुम्हारी पढ़ाई भी डिस्टर्ब होती है और तुम सही से समझ भी नहीं पाते। तुम्हारी इस समस्या का समाधान सिर्फ एक क्लिक पर चंद सेकेंड्स में हो जाएगा।

शब्दों का संसार है शब्दकोश वेबसाइट
शब्दकोश डॉटकॉम नामक वेबसाइट एक ऐसी वेबसाइट है, जहां तुम्हें हिन्दी या अंग्रेजी के सभी तरह के शब्दों का अर्थ एक क्लिक पर चंद सेकेंड में मिल जाएगा। इंग्लिश का कौन सा वर्ड नाउन, प्रोनाउन या वर्ब है, इसके बारे में भी उस वर्ड के साथ काफी स्पष्ट रूप से लिखा रहता है। इन सबके अलावा वर्ड के सिनोनिम्स (समानार्थक) और एंटोनिम्स (विपरितार्थक) शब्द भी काफी आसानी से यहां पर उपलब्ध है।

शब्द के अनेक अर्थ मिलेंगे
अब अगली बार जब भी पढ़ाई करते हुए तुम्हें किसी शब्द का अर्थ समझ में नहीं आए या किसी शब्द का पर्यायवाची या विपरीतार्थक ढूंढ़ना हो या यह पता करना हो कि वह वर्ड नाउन, प्रोनाउन, वर्ब  या एडजेक्टिव है तो देर मत करना। पापा या मम्मी के मोबाइल या लैपटॉप या कंप्यूटर पर इंटरनेट एक्सेस करना और इस वेबसाइट पर क्लिक कर अपनी समस्या का समाधान चुटकियों में हासिल कर लेना। यह वेबसाइट तुम बच्चों के साथ-साथ बड़ों के लिए भी काफी उपयोगी है। एक शब्द के अनेक समानार्थी शब्द होने से तुम्हारी वर्ड पावर भी काफी बढ़ती है। अब से अगर घर के बड़े कभी किसी वर्ड का अर्थ जानने में परेशान हो रहे हों तो तुम इस वेबसाइट से उनकी समस्या का समाधान कर सकते हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शब्दों की समस्या दूर भगाओ शब्दकोश के साथ