DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कार से भी भारी है एक कद्दू!

कार से भी भारी है एक कद्दू!

हरी सब्जियों से भागते तो नहीं तुम सब...! स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक होती हैं ये सब्जियां। इनमें से एक सब्जी ‘कद्दू’ को तो जानते ही होगे तुम सब। इसकी सब्जी भी बनती होगी घर पर। कितना वजन होता होगा इसका... अंदाजा है तुम्हें? खर अगर अंदाजा है भी तो जिस कद्दू के बारे में हम बताने जा रहे हैं, उसका वजन सुनकर हैरत में पड़ जाओगे। पूरे 2,058 पाउंड यानी 933 किग्रा. वजन वाले अनोखे कद्दू को कैलिफोर्निया में आयोजित वार्षिक प्रतियोगिता ‘एनुअल पंपकिन कॉन्टेस्ट’ में डिस्प्ले के लिए रखा गया। इसे देख हैरत से सबकी आंखें फैल गयीं।

इसे उपजाने वाले 56 वर्षीय जॉन हॉकले ने इस प्रतियोगिता में एंट्री ली और इस अनोखे कद्दू ने इन्हें विजेता भी बनाया।

हॉकले एक अखबार के लिए प्रोडक्शन मैनेजर का काम करते हैं। इस कद्दू की उपज का श्रेय वे वहां के गर्म मौसम को देते हैं। उन्होंने 4500 स्क्वायर फुट तक फैले अपने यार्ड में कुल 6 कद्दू उगाए। उन्होंने बताया कि एक और कद्दू भी ऐसा ही भारी वजन वाला यानी 2,000 पाउंड का है।

इस प्रतियोगिता में प्राप्त विजेता राशि के बारे में उनका कहना है कि इसमें से 13,000 डॉलर वे घर की मरम्मत में लगाएंगे, जो अगस्त में आए भूकंप में टूट गया था।

इस प्रतियोगिता के आयोजक टिम बीमैन ने बताया कि डिस्प्ले के लिए रखे गए कुल 30 कद्दू कैलिफोर्निया में ही उपजाए गए थे। एक ऑर्गेनाइजेशन ने इस विशालकाय कद्दू को न्यूयॉर्क लाकर बॉटेनिकल गार्डन में डिस्प्ले में रखने का भी निर्णय ले लिया है। पिछले वर्ष इस प्रतियोगिता में जीत हासिल करने वाले कद्दू का वजन 1985 पाउंड था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कार से भी भारी है एक कद्दू!