DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीडीए की साइट पर कई आवेदकों के फॉर्म नहीं

डीडीए आवासीय योजना 2014 में मंगलवार को भी आवेदकों को स्टेटस जांचने में परेशानी का सामना करना पड़ा। विशेषतौर पर ऑनलाइन आवेदन जमा करने वाले आवेदकों को यह समस्या हुई। ऑनलाइन आवेदकों में से अधिकांश के फार्म नंबर वेबसाइट पर नहीं दिख रहे हैं।
ऐसे में आवेदकों के पास अब अपना स्टेटस जांचने के लिए सिर्फ बुधवार का दिन शेष है। लोगों को यह भी आशंका है कि कहीं किसी अन्य की गलती की वजह से वह आवासीय योजना में शामिल होने से न रह जाएं।

आवेदकों को इस बात को लेकर भी शंका है कि कहीं आवेदन को ऑनलाइन जमा करने में ही कोई गड़बड़ी तो नहीं हो गई जबकि उनके खाते से निर्धारित राशि डीडीए के खाते में ट्रांसफर हो चुकी है। दरअसल डीडीए ने पहले 31 अक्तूबर तक सभी आवेदकों के फार्म अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर देने का दावा किया था लेकिन बैंकों से सही समय पर फार्म उपलब्ध न हो पाने की वजह से यह समयसीमा बढ़ाई गई। अब भी कई ऑनलाइन आवेदकों के फार्म नंबर डीडीए की वेबसाइट पर नहीं दिख रहे हैं।

द्वारका में रहने वाले मुदित कुमार, नोएडा की आशिमा सिंह व लक्ष्मी नगर के अंकित शर्मा ने बताया कि उन्होंने अपना आवेदन ऑनलाइन जमा किया था। आईसीआईसीआई व एचडीएफसी बैंक के अपने खाते से उन्होंने फार्म के साथ निर्धारित राशि भी जमा की।

फॉर्म को जमा हुए अब एक माह हो चुका है, लेकिन उनके फार्म का स्टेटस मंगलवार को भी डीडीए वेबसाइट पर नहीं दिख रहा था। मुदित कुमार ने कहा कि यदि किसी वजह से फार्म में गड़बड़ी हुई तो भी उसे ठीक कराने के लिए उनके पास समय नहीं होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीडीए की साइट पर कई आवेदकों के फॉर्म नहीं