DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीसीसीआई ने चयन बैठक स्थगित की, भ्रम की स्थिति बनी

बीसीसीआई ने चयन बैठक स्थगित की, भ्रम की स्थिति बनी

राष्ट्रीय क्रिकेट चयनकर्ताओं ने मंगलवार को मुलाकात की लेकिन श्रीलंका के खिलाफ अंतिम दो वनडे और ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए टीम का चयन नहीं किया जिससे बैठक को स्थगित करने के असल कारण को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं।
     
बीसीसीआई की विज्ञप्ति में सिर्फ बैठक को स्थगित करने की जानकारी दी गई है लेकिन टीम नहीं चुनने का कोई निश्चित कारण नहीं बताया गया। बीसीसीआई सचिव संजय पटेल ने हालांकि बाद में इंतजार कर रहे संवाददाताओं से कहा कि वह श्रीलंका के खिलाफ पहले तीन वनडे मैचों में टीम के प्रदर्शन को देखने के बाद टीम को अंतिम रूप देना चाहते हैं।
     
पटेल ने कहा कि अभी सिर्फ एक मैच पूरा हुआ है और हम टीम में शामिल कुछ सीनियर और जूनियर खिलाड़ियों पर गौर करना चाहते थे जिसके बाद हमने फैसला किया कि दो और एकदिवसीय मैचों के लिए इंतजार किया जाए क्योंकि तीन मैचों के लिए टीम पहले ही चुनी जा चुकी है।
    
उन्होंने कहा, चोट (वरुण एरन की चोट) के कारण विकल्प की जरूरत थी जिस पर हमने फैसला किया। किन्हें परखा जा सकता है, तीन वनडे में टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है, रोहित बाहर है, वह फिट है। इन सभी चीजों पर विचार किया जाएगा।

तीन घंटे चली बैठक में चयनकर्ताओं ने किस चीज पर चर्चा की इस बारे में पूछने पर पटेल ने कहा कि उन्होंने कई चीजों पर गौर किया।
     
पटेल ने कहा, तीन घंटे तक हम सभी चीजों पर विस्तार से चर्चा कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए संयोजन क्या होगा। हमने फैसला किया कि टेस्ट टीम का चयन किसी समय किया जाएगा। हैदराबाद मैच के बाद नौ या 10 को। हमें यह भी देखना होगा कि बाकी वनडे मैचों के लिए किसी बदलाव की जरूरत है या नहीं।
     
चयन को अचानक स्थगित किए जाने के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि न्यायमूर्ति मुदगल समिति की रिपोर्ट के कारण क्या चयनकर्ताओं ने टीम की घोषण नहीं की। पटेल ने हालांकि इस बात से इनकार किया कि चयन को स्थगित करने का यह कारण था।
     
उन्होंने कहा, मुदगल समिति माननीय उच्चतम न्यायालय से जुड़ा मामला है। सबसे पहले तो हमें यह रिपोर्ट ही नहीं मिली है। यह मामला अदालत के सामने विचाराधीन है। चयन समिति की बैठक का मुदगल समिति की रिपोर्ट से कोई लेना देना नहीं है और अदालत ने इस संबंध में हम पर कोई रोक नहीं लगाई है। पटेल ने कहा, हमारे पास समय है। टीम के रवाना होने में अब भी एक पखवाड़े का समय है।

इस महत्वपूर्ण बैठक से पहले की घटनाएं भी भ्रम पैदा कर गयी थी क्योंकि टीवी रिपोर्टरों के बैठक के एजेंडा को लेकर किये गये सवालों पर दो चयनकर्ताओं ने अलग-अलग जानकारी दी थी। एक चयनकर्ता ने जहां कहा कि बैठक में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी दो वनडे की टीम का चयन किया जाएगा वहीं दूसरे ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाली बोर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिये टीम चुनी जाएगी।

यहां तक कि मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल आधा घंटा पहले ही बैठक से उठकर चले गये और उन्होंने बाहर इंतजार कर रहे मीडियाकर्मियों से भी बात नहीं की। इससे बीसीसीआई का बयान आने तक अटकलबाजियां लगती रहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीसीसीआई ने चयन बैठक स्थगित की, भ्रम की स्थिति बनी