DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई इंडियंस से बाहर हुये हसी और प्रवीण

मुंबई इंडियंस से बाहर हुये हसी और प्रवीण

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम मुंबई इंडियंस ने वर्ष 2015 के लिये अपने पहले 'ट्रेडिंग विंडो' के तहत प्रवीण कुमार और माइकल हसी को रिलीज कर उन्मुक्त चंद और आर विनय कुमार को अपनी टीम में शामिल किया है। 
     
आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने मंगलवार को वर्ष 2015 के लिये टूर्नामेंटों की तारीखों की घोषणा की जो अगले वर्ष आठ अप्रैल से 24 मई तक खेला जाएगा। इसके अलावा परिषद ने वर्ष 2016 और 2017 के लिये कार्यक्रम की घोषणा की। वर्ष 2016 में टूर्नामेंट आठ अप्रैल से 29 मई जबकि वर्ष 2017 में पांच अप्रैल से 21 मई को खेला जाएगा।
     
वर्ष 2015 के लिये आईपीएल की फ्रेंचाइजी मुंबई ने एक बड़ा फेरबदल करते हुये अपने दो खिलाड़ियों बल्लेबाज हसी और मध्य तेज गेंदबाज प्रवीण को टीम से रिलीज कर दिया। ये दोनों खिलाड़ी अगले वर्ष के लिये खिलाड़ियों की नीलामी में उपलब्ध रहेंगे। 
  
इनकी जगह मुंबई ने अपने पहले ट्रेडिंग विंडो के तहत राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज उन्मुक्त और कोलकाता नाइटराइडर्स के आर विनय कुमार को अपनी टीम में शामिल किया है। आईपीएल 2015 के लिये ट्रेडिंग विंडो छह अक्टूबर को शुरू हुई थी। 
      
आईपीएल 2014 में हसी का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और उन्होंने अपनी नौ पारियों में 23 के औसत और 114 के स्ट्राइक रेट से केवल 209 रन बनाये थे जबकि मेरठ के प्रवीण ने मुंबई के लिये केवल तीन मैच ही खेले और 6.50 के इकोनोमी रेट से तीन विकेट लिये।
       
दूसरी ओर राजस्थान के खिलाड़ी उन्मुक्त ने इस सत्र में टीम की ओर से केवल एक मैच ही खेला था जबकि विनय ने 8.78 के इकोनोमी रेट से नौ मैचों में सात विकेट लिये थे। आईपीएल का पहला ट्रेंडिंग विंडो 12 दिसंबर को खत्म हो जाएगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई इंडियंस से बाहर हुये हसी और प्रवीण