DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस ने इंदिरा गांधी के मुकाबले पटेल को दी तरजीह

कांग्रेस ने इंदिरा गांधी के मुकाबले पटेल को दी तरजीह

लौह पुरुष सरदार पटेल और इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस और भाजपा के बीच उपजा विवाद जल्द थमता नजर नहीं आ रहा है। कांग्रेस ने अपने मुखपत्र ‘कांग्रेस संदेश’ में लौह पुरुष को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के मुकाबले प्राथमिकता दी। 

कांग्रेस संदेश के ताजा अंक में मुख पृष्ठ के ठीक पीछे के हिस्से पर सरदार पटेल की 139 वीं जयंती पर उनका यशोगान किया। वहीं, इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि का संदेश आखिरी पृष्ठ के पीछे प्रकाशित किया। सरदार पटेल की जयंती और इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि जब 31 अक्तूबर को मनाई गई थी।

इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने लौह पुरुष के सम्मान में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया था, जबकि वे इंदिरा गांधी की समाधि शक्ति स्थल पर भी नहीं गए थे। बाद में उन्होंने ट्विटर पर अपना संदेश डालकर पूर्व प्रधानमंत्री गांधी को याद किया था। कांग्रेस ने इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि की अनदेखी किए जाने को मोदी सरकार की संकीर्ण मानसिकता करार दिया था।

कांग्रेस संदेश की इस प्राथमिकता की ओर ध्यान दिलाए जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि दोनों ही देश और पार्टी के नायक रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन्हें कुछ ऐसे संगठन भी लौह पुरुष और मां काली की संज्ञा दे चुके हैं जो उनके जीवन काल में इन नेताओं के विरोधी हुआ करते थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस ने इंदिरा गांधी के मुकाबले पटेल को दी तरजीह