DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रफ्तार पकड़ने लगी चुनावी बिसात, तैयार होने लगे प्रचार वाहन

कहते हैं कि जमाना मार्केटिंग का हो गया है। झारखंड के चुनाव के लिए पार्टियां भी कमर कस चुकी हैं। सभी दलों ने प्रचार की रणनीति तैयार कर ली है। भाजपा ने 81 क्षेत्रों के लिए 81 गाड़ियां, जबकि कांग्रेस ने सोनिया और राहुल गांधी के कटआउट तैयार कर लिए हैं। जेएमएम अबकी फेसबुक पर विशेष तैयारी के साथ आ रहा है।

भाजपा करेगी प्रचार वाहन की निगरानी
भाजपा ने प्रचार के लिए कुल 81 वाहन तैयार किए हैं। सबको जल्द क्षेत्रों में पहुंचा दिया जाएगा। इसके साथ ही राज्य मुख्यालय में आइटी सेक्टर भी पूरी तैयारी के साथ जुट चुका है। सभी गाड़ियां जीपीएस सिस्टम से लैस होंगी। हाल ही में इसका इस्तेमाल लोकसभा और महाराष्ट्र विस चुनाव में देखने को मिला था।

कटआउट पर रहेगा कांग्रेस का जोर
प्रवक्ता शाहिद अख्तर ने बताया कि सोनिया और राहुल गांधी के कटआउट तैयार हो गए हैं। उम्मीदवारों के साथ पार्टी के प्रमुख नेताओं की तस्वीरों पाली पोस्टर भी तैयार हो गए हैं। पार्टी का आइटी सेल पहले से ही काम कर रहा है। जहां तक प्रचार वाहन की बात है वह पार्टी और प्रत्याशी दोनों के तरफ से होगा। वैसे प्रचार नीति की आधिकारिक घोषणा पांच नवंबर को होगी। 

मैदान में उतरेगी हाइटेक जेएमएम
जेएमएम के प्रवक्ता सुप्रीयो भट्टाचार्य के मुताबिक तैयारी अंतिम चरण में है। पार्टी हाइटेक हो रही है। इसबार एलइडी युक्त 25 गाड़ियां तैयार की गई है। एक डॉक्यूमेंट्री शूट की गई है। इसमें पार्टी और गुरुजी का संघर्ष, विजन और उपलब्धियों की बात कही गई है। साथ ही तीन हेलीकॉप्टर भी किराए पर लिए गए हैं। 11 नबंवर से प्रचार शुरू हो जाएगा।

आजसू सुनाएगी झारखंडी लोकगीत, लहराएगी पोस्टर
पार्टी प्रवक्ता देवशरण भगत ने बताया कि पोस्टर बनवाए लिए गए हैं। हलांकि कुछ जगहों पर अभी नहीं बनाए गए हैं। जैसे ही अंतिम स्थिति स्पष्ट होती है, पोस्टर, गाड़ी, प्रचार गीतों पर काम पूरा कर लिया जाएगा। लेकिन पार्टी का जोर डोर-टू-डोर संपर्क पर ज्यादा है। इससे कम खर्च में ज्यादा लोगों तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रफ्तार पकड़ने लगी चुनावी बिसात, तैयार होने लगे प्रचार वाहन