DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विकास को मिशन के रूप में लें: गिरिराज

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आदर्श गांव बनाने की कार्य योजना को मूर्त रूप देने के लिए भाजपा की जिला इकाई की बैठक मंगलवार को पार्टी कार्यालय में हुई। पार्टी की ओर से स्व. कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि पर एक सप्ताह तक सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। इसकी शुरुआत सांसद गिरिराज सिंह ने की। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विकास को एक मिशन के रूप में लेना है। लिहाजा जिले के तीन गांव को गोद लेकर उसे आदर्श बनाना है। जिले के सभी मंडल अध्यक्षों को तीन तीन गांवों की सूची 10 नवम्बर तक जिला को सौंपने को कहा गया है। इसके बाद लॉटरी के माध्यम से गांव का नाम निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस गांव को आदर्श गांव बनाया जाएगा। उसे सरकारी योजनाओं का सीधा लाभ मिलेगा। लिहाजा उस गांव का विकास होगा। उन्होंने कहा कि जिन स्कूलों में लड़कियों के लिए शौचालय नहीं है। वहां सांसद निधि से शौचालय बनाया जाएगा।

रेलवे स्टेशन पर बनेंगे बेंच
सांसद ने कहा कि जिन रेलवे स्टेशनों पर बेंचों की कमी है। रेलयात्रियों को बैठने की सुविधा नहीं है। सांसदों को अपने क्षेत्र के रेलवे स्टेशनों में बेंचों की व्यवस्था करनी है। लिहाजा चयनित आदर्श गांव के तहत जो भी रेलवे स्टेशन होंगे। वहां पर्याप्त संख्या में बेंचों की व्यवस्था की जाएगी। 26 नवम्बर तक स्टेशनों पर सांसद को बेंचों की व्यवस्था करनी है।

स्च्छता मिशन के लिए करेंगे जागरूक
क्षेत्रीय सांसद पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को गति देने के लिए लोगों को जागरूक करेंगे। उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र के डॉक्टरों, पत्रकारों, कलाकारों, शिक्षाविदों को स्वच्छता अभियान से जोड़कर इस अभियान को गति दी जाएगी। स्वच्छता अपनाने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के लिए देश में कई कानून बने हुए हैं। फिर भी पीएम नरेंद्र मोदी ने इसे अभियान के रूप में देश में चलाने का संकल्प व्यक्त किया।
 
बनाए जाएंगे बीएलए
बैठक में पार्टी पदाधिकारियों को विधान सभा चुनाव को देखते हुए बूथ लेवल एजेंट बनाने का भी निर्देश दिया गया। पंचायत स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को बीएलए बनाने को कहा गया है। जिलाध्यक्ष विनय कुमार ने कार्यकर्ताओं को अभी से ही बीएलए बनाने के काम में जुट जाने को कहा। उन्होंने कहा कि  सदस्यता अभियान व बीएलए बनाने के काम को अहमियत देना है। बैठक में संजय कुमार मुन्ना, राजेद्र सिंह, वीरेंद्र सिंह,विजय पांडेय, राजेश श्री,नरेश वर्मा, विनोद भदानी, सतीश कुमार सिन्हा, रणजीत सिंह, अरविन्द गुप्ता, बिप्तू सिंह, संजय चौधरी, गायत्री देवी, सुनील कुमार, संजय सिंह, मनीष कुमार, कृष्णदेव सिंह, अशोक चौहान, श्रीकांत सिंह, मुकेश कुमार, विश्वास विश्वकर्मा, अशोक चौधरी, रंजय कुमार,पवन गुप्ता, रामानुज सिंह, कामदानी सिंह, पंकज सिंह, नन्दकिशोर चौरसिया,रामाश्रय सिंह, विनय सिन्हा आदि मौजूद थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विकास को मिशन के रूप में लें: गिरिराज