DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनपुर मेले को लेकर 500 आरपीएफ और जीआरपी की तैनाती

कार्तिक पूर्णिमा पर हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेल प्रशासन की ओर से कई इंतजामात किए गए हैं। 500 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसमें 250 आरपीएफ के और 250 सौ जीआरपी के पुलिस पदाधिकारी शामिल होंगे। रेल एडीजी केएस द्विवेदी और पूर्व मध्य रेल के महानिरीक्षक सह मुख्य सुरक्षा आयुक्त अतुल पाठक के आदेश पर मुजफ्फरपुर रेल एसपी विनोद कुमार और सोनपुर रेल मंडल के सीनियर कमांडेंट मो. साकिब ने इसकी व्यस्था की है।

रेल एसपी विनोद कुमार ने बताया कि 250 आरपीएफ और 250 जीआरपी के पदाधिकारियों की तैनाती कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान मेले को लेकर की गई है। दोनों आपस में समन्वय स्थापित कर ट्रेन से आने-जाने वाले श्रद्धालुओं पर निगरानी रखेंगे। ओवर ऑल मॉनिटरिंग रेल एसपी करेंगे। वे सबसे पहले हाजीपुर आएंगे और उसके बाद सोनपुर में कैंप करेंगे। उन्होंने बताया कि जीआरपी के अफसर, कांस्टेबल और होमगार्ड की मॉनेटरिंग डीएसपी करेंगे। समस्तीपुर के रेल डीएसपी को हाजीपुर में लगाया गया है और मुजफ्फरपुर मुख्यालय में पदस्थापित रेल डीएसपी को सोनपुर में लगाया गया है। सभी पुलिस पदाधिकारियों की  मॉनिटरिंग डीएसपी के जिम्मे दिया गया है। रेल एसपी ने यह भी बताया भगदड़ या किसी तरह की अफवाह जैसी स्थिति पैदा होने पर इनसे निपटने के लिए 40 अतिरिक्त रैफ जवानों की तैनाती की गई है। जीआरपी के सभी थानाध्यक्षों को भी गंगा स्नान के दिन ड्यूटी पर लगाया गया है। वे सभी सेक्टर ऑफिसर के रूप में समय-समय पर ड्यूटी पर तैनात जवानों और पदाधिकारियों की र्चेंकग करते रहेंगे। जो जवान ड्यूटी से अनुपस्थिति रहेंगे उनके  खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हाजीपुर में आरपीएफ के 35 अफ सर और जवानों की तैनाती
हाजीपुर स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिए आरपीएफ की ओर से विशेष तैयारी की गई है। हाजीपुर के आरपीएफ इंस्पेक्टर अजीत कुमार शाही के साथ 14 पदाधिकारियों की तैनाती स्टेशन पर की गई है। सीनियर कमांडेंट मो. साकिब ने यह आदेश दिया है। हाजीपुर स्टेशन पर पैनी नजर रखने के लिए तीनों प्लेटफार्मों, दक्षिण और उत्तरी छोर के आउटरों और स्टेशन कैंपस में व्यवस्था की गई है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोनपुर मेले को लेकर 500 आरपीएफ और जीआरपी की तैनाती