DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धौलाना से अपहृत भट्ठा व्यापारी मेरठ के जंगल से बरामद

गाजियाबाद जिले के धौलाना क्षेत्र से सोमवार शाम अपहृत ईंट भट्ठा व्यवसायी नवीन कंसल और उनकी कार के चालक को मेरठ पुलिस ने 12 घंटे के भीतर मंगलवार तड़के करीब चार बजे सरधना क्षेत्र में कालंदी के जंगल से बरामद कर लिया। घेराबंदी कर यहां से तीन बदमाशों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की वर्दी पहनकर राहुल खप्ता और उसके गुर्गा ने इस वारदात को अंजाम दिया था। गैंग का सरगना सात साथियों के साथ भाग निकला। भट्ठा व्यवसायी से पांच करोड़ की फिरौती वसूलने की योजना थी।

सोमवार शाम करीब साढ़े चार बजे धौलाना से गाजियाबाद जाते समय ईंट भट्ठा व्यवसायी नवीन कंसल निवासी कविनगर गाजियाबाद और उनके कार चालक कृष्णगोपाल निवासी विवेकानंद गाजियाबाद का बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। इसका पता लगते ही आईजी जोन आलोक शर्मा और डीआईजी रमित शर्मा ने जोन में अलर्ट जारी कर दिया था। अपहरण के बाद बदमाश उन्हें कालंदी के जंगल में एक टय़ूबवेल पर ले गए। देर रात अपहरणकर्ताओं के चंगुल से निकलकर भट्ठा व्यवसायी किसी तरह गांव पहुंच गए। उन्होंने गांव में कुंवरसिंह के घर पहुंच आपबीती बताई। ग्रामीणों के फोन से कंसल ने अपने बेटे को घटना की जानकारी दी। बाद में आईजी ने उसी नंबर पर कॉल बैक कर ग्रामीणों से लोकेशन जानी और तुरंत कई थानों की फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने जंगल में पहुंचकर टय़ूबवेल की घेराबंदी कर ली। घेराबंदी का आभास होते ही बदमाश, पुलिस पर फायरिंग करते हुए जंगल में फरार हो गए। पुलिस ने टय़ूबवेल के भीतर से चालक कृष्णगोपाल को भी सकुशल बरामद कर लिया और तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया। इनकी शिनाख्त नलकूप मालिक सतेंद्र, मोहित और अशोक के रूप में हुई है। अपहरण को अंजाम देने वाला बागपत जिले का शातिर और 50 हजार का इनामी बदमाश राहुल खप्ता अपने सात साथियों के साथ फरार होने में कामयाब रहा।

गिरफ्तार बदमाशों के पास से पुलिस की वर्दियां और दो बाइक बरामद हुई हैं। एसपी देहात कैप्टन एमएम बेग ने बताया कि पांच करोड़ की फिरौती वसूलने के लिए राहुल खप्ता गैंग ने व्यवसायी का अपहरण किया था। अपहरण के दौरान राहुल खप्ता दरोगा और उसका साथी बिन्ते सिपाही की वर्दी में था। पुलिस महानिदेशक ने पुलिस टीम को 50 हजार रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की है।

11 बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
सरधना थाना पुलिस ने अपहरण में 11 बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इनमें सतेंद्र, मोहित, अशोक निवासी कालंदी, राहुल खट्टा निवासी बागपत, बिंते निवासी पाबली खुर्द कंकरखेड़ा, आकाश निवासी शामली, चंदर निवासी खट्टा प्रहलादपुर बागपत, ठठडो ठाकुर उर्फ नितिन निवासी अक्खेपुर, दीवानजी, काला, ग्राम प्रधान तरुण कुमार शामिल हैं।

कोट्स
धौलाना से अपहृत उद्यमी नवीन कंसल और उनके चालक को पुलिस टीम ने घटना के 12 घंटे के भीतर सकुशल बरामद कर लिया। सराहनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम को डीजीपी की ओर से 50 हजार रुपये इनाम की घोषणा हुई है। फरार राहुल खप्ता समेत सात अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की नौ टीमें लगा दी गई हैं - आलोक शर्मा, आईजी जोन, मेरठ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धौलाना से अपहृत भट्ठा व्यापारी मेरठ के जंगल से बरामद