DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखंड रोडवेज मंगलवार रात से हड़ताल पर

उत्तराखंड रोडवेज के एजेंसी कर्मचारियों ने मंगलवार रात से बसों का संचालन एक दिन के लिए बंद रखने का ऐलान कर दिया है। एजेंसी कर्मचारियों की हड़ताल से गढ़वाल मंडल में 70 और कुमाऊं मंडल में 60 फीसदी बसों के संचालन में असर पड़ सकता है।

उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने बाहरी एजेंसी के माध्यम से परिवहन निगम में कर्मचारी रखने के फैसले के विरोध में यह कदम उठाया है। कर्मचारियों का कहना है कि प्रदेश में रोडवेज कर्मचारी भर्ती करने वाली एजेंसी के साथ हुए विवादों का मामला कोर्ट में लंबित है और फिलहाल एजेंसी कर्मचारी निगम से ही मानदेय ले रहे हैं।

उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के क्षेत्रीय मंत्री केपी सिंह ने बताया कि इससे पहले भी कर्मचारी धरना प्रदर्शन कर अपनी मांग उठा चुके हैं और सीएम से मिलकर अपनी बात रख चुके हैं। अध्यक्ष एचआर बहुगुणा ने कहा कि इसके विरोध में कर्मचारी मंगलवार रात 12 बजे से रोडवेज बसों को खड़ा कर हैं और ये बसें 24 घंटे तक नहीं चलाई जाएंगी। कार्यवाहक अध्यक्ष सहदेव सिंह ने बताया कि एजेंसी कर्मचारी प्रदेश में करीब 70 फीसदी बसें चला रहे हैं और ये सभी बसे बंद रहेंगी। यूनियन महामंत्री अशोक कुमार चौधरी ने कहा कि इसके बाद भी सरकार कर्मचारियों की मांगे नहीं मानी तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।


रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद ने दिया समर्थन
रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद ने इस आंदोलन को समर्थन की घोषणा की है। परिषद की बैठक के बाद प्रदेश महामंत्री विजय कुमार ममगाईं ने बताया कि कर्मचारियों की मांगें न्यायपूर्ण हैं और उनका संगठन भी इस आंदोलन में उनके साथ है। बैठक में पीसी लोहानी, दिनेश गोसाई, महेंद्र सिंह जीना, नरेंद्र लूथरा, भूपेंद्र सिंह, विक्रम सिंह डगवाल, रामचंद्र रतूड़ी, प्रेम सिंह रावत, मोहन सिंह भंडारी, शिवनारायण तिवारी, बलदेव प्रसाद, दिनेश पंत, वेद प्रकाश आदि शामिल हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उत्तराखंड रोडवेज मंगलवार रात से हड़ताल पर