DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी बीजेपी: नकवी

उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी किसी छोटे दल को अपना चुनावी साथी नहीं बनाएगी। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि यूपी का मैदान भाजपा अपने बलबूते पर फतह करेगी। चुनावी तैयारी शुरू हो गई है। राजग के सहयोगी अपना दल पर भाजपा ने कोई सीधी टिप्पणी नहीं की मगर इशारे में कह दिया कि आगे का साथ नहीं होगा।

मोहर्रम के मौके पर अपने पैतृक गांव से लौटते हुए मुख्तार अब्बास नकवी ने सर्किट हाउस में ‘हिन्दुस्तान’ के साथ लम्बी बात की। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सदस्य और यूपी में लोकसभा के चुनावी सहयोगी अपना दल के नेतृत्व में चल रहे विवाद पर उन्होंने कहा कि ‘यह उनका अंदरूनी मामला है। आपसी वाद-विवाद में हमारा हस्तक्षेप ठीक नहीं। दल के दोनों सांसदों और संगठन, दोनों को मेरी शुभकामनाएं हैं कि जल्द विवाद खत्म कर लेंगे।’
यह पूछने पर कि यूपी के विधान सभा चुनाव में छोटे दलों के साथ और दोस्ती की जाएगी क्या? जवाब में नकवी ने कहा कि नहीं। यह नीतिगत बात हो गई है कि उत्तर प्रदेश में विधान सभा का चुनाव पार्टी अकेले दम पर लड़ेगी। इसके लिए होमवर्क शुरू हो गया है। नकवी का यह बयान उस वक्त आया है जब मंगलवार को ही बनारस में विवादों के बीच अपना दल ने अपना स्थापना दिवस मनाया है।

नकवी ने कहा कि यूपी में जातिवाद और सम्प्रदायवाद का दौर खत्म हो गया। जदयू के नेता शरद यादव की अगुवाई में सपा ने जो पिछड़ी महापंचायत बनाने की कवायद शुरू की है, वह अब चलने वाली नहीं। सीएम अखिलेश यादव उनके निशाने पर रहे। नकवी ने यह भी बताया कि जल्द ही इलाहाबाद विश्वविद्यालय को स्थाई कुलपति मिल जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी में अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी बीजेपी: नकवी