DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दीवार ढहने से चार बच्चों की दबकर मौत

मेहतरपुर करोड़ गांव में मंगलवार सुबह दीवार ढहने से मलबे में दबकर एक ही परिवार के चार बच्चाों की मौत हो गई। मारे गए सभी बच्चाे आपस में चचेरे भाई-बहन थे। हादसा तब हुआ, जब गांव के तमाम बच्चे एक खिलौनावाले के पास खिलौने देख रहे थे। इसी दौरान पक्की दीवार भरभराकर गिर गई। हादसे में खिलौनेवाले सहित छह अन्य बच्चे घायल भी हुए हैं। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना के बाद भी दो घंटे पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांव नहीं पहुंचीं और बच्चे वहीं तड़पते रहे। इसे लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया।

ग्रामीणों के मुताबिक, मेहतरपुर करोड़ के किसान अमर सिंह यादव की बेटी सरिता (7) सुबह करीब 10.15 बजे चचेरे भाई-बहनों के साथ चौपाल पर खेल रही थी। इसी बीच फेरी लगाकर खिलौने बेचने बरेली के शांति विहार का सत्यपाल आवाज लगाता हुआ वहां पहुंचा। बच्चाों ने खिलौनेवाले को देखते ही उसे घेर लिया और खिलौने दिखाने की जिद करने लगे। सत्यपाल ने सिर पर रखी टोकरी अमर सिंह की चौपाल पर रख दी। इसी दौरान खिलौनेवाले को घेरे खड़े बच्चों की टोली पर वहां बनी आठ फीट ऊंची दीवार गिर गई और सभी बच्चे उसमें दब गए। चीख-पुकार सुनकर पूरा गांव बचाव में जुट गया। जब तक मलबा हटाया गया, मासूम सरिता के साथ उसके चचेरे भाई संदीप (2),  फुफेरी बहन सुआरती (5) और ममता (7) की मौत हो गई थी। वहीं खिलौनेवाला सत्यपाल, रामबहादुर के बेटे मुनीश (6), परिमल (4), रामरतन की बेटी काजल (3), अहिबरन यादव का बेटा मनोज (4), अमर सिंह का बेटा दन्ने (7), छत्रपाल का बेटा दिनेश (6) गंभीर रूप से घायल हो गए।

सूचना पर गांव पहुंचे सपा नेता अरविंद यादव एसडीएम, बिथरी थाने और हेल्थ अफसरों को फोन करते रहे पर किसी ने मदद को टीमें नहीं भेजीं। दोपहर करीब 12 बजे तहसीलदार फरीदपुर, एएसपी हेमंत कुटियाल 108 एंबुलेंस के साथ गांव पहुंचे और घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया। ग्रामीणों ने देरी के विरोध में हंगामा किया। सत्यपाल की हालत नाजुक है। मंत्री भगवत सरन गंगवार ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों की हालत देखी और अफसरों को हरसंभव मदद के निर्देश दिए।
--
दीवार पहले से टेढ़ी थी, जो सुबह गिर गई। इसके मलबे की चपेट में आने से चार बच्चाों की मौत हो गई, जबकि सात घायल हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
- हेमंत कुटियाल, एएसपी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दीवार ढहने से चार बच्चों की दबकर मौत