DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हैले, बेरा और खन्ना पर टिकी हैं अमेरिकी-भारतीयों की उम्मीदें

हैले, बेरा और खन्ना पर टिकी हैं अमेरिकी-भारतीयों की उम्मीदें

अमेरिका के महत्वपूर्ण चुनाव में दो दर्जन से अधिक भारतीय-अमेरिकी चुनाव मैदान में हैं लेकिन सब की निगाहें तीन युवा नेताओं- दक्षिण कैरोलिना की गर्वनर निकी हैले, कांग्रेस सदस्य एमी बेरा और रो खन्ना पर होंगी जिन्होंने देश की राजनीति में अपनी एक पहचान बनाई है।

बुधवार सुबह से चुनाव के नतीजे आने शुरू हो जाएंगे। 30 लाख की छोटी आबादी वाले लेकिन मजबूत भारतीय-अमेरिकी समुदाय की उम्मीदें मुख्य रूप से हैले, बेरा और खन्ना पर टिकी हैं। राज्यों के गर्वनर के पदों के अलावा प्रतिनिधि सभा, राज्य विधायिका और शहरी परिषद की सीटों के लिये चुनाव हो रहे हैं।

निकी हैले दक्षिण कैरोलिना के गर्वनर के पद के दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ रही हैं। रिपब्लिकन पार्टी की उभरती स्टार नेता निकी के लिए पार्टी के शीर्ष नेताओं ने प्रचार किया है जिनमें फ्लोरिडा के गर्वनर जेब बुश, न्यूजर्सी के गर्वनर क्रिस क्रिस्टी और लुसियाना के गर्वनर बॉबी जिंदल शामिल हैं।

चुनावी पूर्व सर्वेक्षणों की माने तो निकी दोबारा चुनाव जीतने जा रही है। निकी अपनी जीत को लेकर इस कदर आशान्वित हैं कि उन्होंने पहले से ही जीत के बाद प्रांत के गर्वनर के तौर पर अपनी भारत यात्रा की योजना बना रखी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हैले, बेरा और खन्ना पर टिकी हैं अमेरिकी-भारतीयों की उम्मीदें