DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में कड़ी सुरक्षा के बीच मनाया गया मुहर्रम

राष्ट्रीय राजधानी में कड़ी सुरक्षा के बीच मुहर्रम मनाया जा रहा है। इस मौके पर पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी और बाहरी दिल्ली के बवाना सहित संवेदनशील क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है जहां हाल के दिनों में तनाव बढ़ गया था।
    
स्थानीय पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस के कमांडो भी तैनात किए गए हैं। विशेष प्रकोष्ठ (खुफिया) संवेदनशील क्षेत्रों में अफवाहों को टालने के लिए दोनों समुदायों के लोगों के संपर्क में है।
    
सुबह के समय शिया जामा मस्जिद, कश्मीरी गेट, चाबी गंज, छोटा बाजार, बड़ा बाजार से जुलूस शुरू हुए जो शाम को कश्मीरी गेट स्थित सबसे पुराने करबला पंजा शरीफ में संपन्न होंगे। ओखला, निजामुददीन और महरौली से ताजिये सीधे दक्षिणी दिल्ली में जोरबाग स्थित करबला पहुंचेंगे।
    
त्रिलोकपुरी में शांति बहाली के प्रयास के तहत 30 हिन्दू स्वयंसेवी क्षेत्र के ब्लॉक 27 और ब्लॉक 37 से निकलने वाले पांच मुहर्रम जुलूसों का नेतृत्व करेंगे। दीपावली की रात शराब पीने को लेकर हुए झगड़े के चलते क्षेत्र सांप्रदायिक तनाव की चपेट में आ गया था। पुलिस ने भी संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने और बाहरी व्यक्तियों की पहचान के लिए स्थानीय स्वयंसेवियों को काम में लगाया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली में कड़ी सुरक्षा के बीच मनाया गया मुहर्रम