फोटो गैलरी

Hindi Newsसिखों ने न्याय के लिए ओबामा से मदद मांगी

सिखों ने न्याय के लिए ओबामा से मदद मांगी

अमेरिकी सिखों ने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद 1984 के सिख विरोधी दंगा के पीडितों को न्याय दिलाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मदद मांगी है। कई अमेरिकी सिख संगठनों ने...

सिखों ने न्याय के लिए ओबामा से मदद मांगी
एजेंसीTue, 04 Nov 2014 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी सिखों ने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद 1984 के सिख विरोधी दंगा के पीडितों को न्याय दिलाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मदद मांगी है। कई अमेरिकी सिख संगठनों ने अमेरिकी राष्ट्रपति को कल लिखे पत्र में कहा कि इन अपराधों में केवल 30 लोगों को दोषी ठहाराया गया है जबकि पुलिस और अभियोजन के अधिकारी इसमें कथित तौर पर शामिल पार्टी पदाधिकारियों और सरकार को न्याय के कटघरे में खड़ा करने में विफल रहे।

पत्र के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय नीति स्थापित करने और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के स्थाई सदस्य बनने की संभावना के मद्देनजर भारत की महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए हम 1984 में पूर्वनियोजित हिंसा के संबंध में हम आपसे (ओबामा) भारत के साथ चर्चा करने का आग्रह करते हैं। यह पत्र संयुक्त रूप से इंसाफ, ह्यूमन राइट वाच और सिख कोएलिशन ने लिखा है जिसमें ओबामा प्रशासन से पीडितों और इसमें बचे लोगों को न्याय दिलाने के संबंध में चर्चा की जरूरत बताई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें