DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चेनाब घाटी को विकसित करने का आजाद का वादा

चेनाब घाटी को विकसित करने का आजाद का वादा

अपने गृह क्षेत्र चेनाब घाटी में छह में से पांच सीटें बरकरार रखने की चुनौती का सामना कर रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने लोगों से आग्रह किया कि वे इस इलाके को राज्य के आदर्श क्षेत्र में रूपांतरित करने का अपना सपना पूरा करने में उनकी मदद करें।

चेनाब घाटी के किश्तवाड़ जिले में चुनाव अभियान चला रहे आजाद ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में 2006 से 2008 तक के अपने कार्यकाल को राज्य के विकास और तरक्की की एक मिसाल के रूप में पेश किया। आजाद ने चेनाब घाटी के भेल्ला और किश्तवाड़ इलाकों में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा कि चेनाब घाटी के इलाके में विकास और तरक्की और भी तेज करने की जरूरत है। मैं लोगों को यकीन दिलाता हूं कि एक और संयुक्त प्रदर्शन मुझे चेनाब घाटी को राज्य के आदर्श क्षेत्र में बदलने का अपना सपना साकार करने में सक्षम करेगा।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा सपना एक आधुनिक और प्रगतिशील चेनाब घाटी बनाने का है जो राज्य के लिए एक मिसाल हो और अगर लोगों ने मुझमें विश्वास जताया तो मैं उन्हें वांछित नतीजा दूंगा। राज्य में पांच चरणों वाले चुनाव के लिए प्रचार करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने खुशहाल जम्मू-कश्मीर का नारा दिया और कहा कि उनके मुख्यमंत्री कार्यकाल में राज्य में चौतरफा विकास हुआ था।

आजाद 2006 से 2008 तक जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रहे। उनके बाद उमर अब्दुल्ला नेशनल कान्फ्रेंस और कांग्रेस की गठबंधन सरकार के मुखिया बने। बहरहाल, दोनों पार्टियां यह चुनाव अलग अलग लड़ रही हैं। चेनाब घाटी में छह विधानसभा क्षेत्र हैं और यह डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिले में फैला है। यहां 25 नवंबर को चुनाव के प्रथम चरण में मतदान होगा। उन्होंने लोगों का आहवान किया कि वे एकता और विवेक के साथ कांग्रेस पार्टी के पक्ष में मतदान करें जिसने उन्हें तरक्की के फायदों का एहसास दिलाया।

आजाद ने कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि कांग्रेस ने आम तौर पर राज्य के लोगों को और खास तौर पर चेनाब घाटी जैसे दूर-दराज एवं पिछड़े इलाकों के विकास का एक नया उदाहरण पेश किया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि वह उस पार्टी को चुनें जिसका चेनाब घाटी के इलाके में विकास की गतिविधियां शुरू करने का रिकार्ड रहा है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि जो सपने बेच रहे हैं और लोगों को बांट रहे हैं वे चेनाब घाटी के असली दुश्मन हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने चेनाब घाटी के लोगों को आगाह किया है कि वे उन्हें बांटने की साजिश रच रही बाहरी ताकतों के खिलाफ एकताबद्ध रूप से खड़े रहें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चेनाब घाटी के पिछड़े और नजरअंदाज किए गए क्षेत्र को एक नई पहचान दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चेनाब घाटी को विकसित करने का आजाद का वादा