DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईएनएसटी, मोहाली पोस्ट डॉक्टरल रिसर्च फैलोशिप

आईएनएसटी, मोहाली पोस्ट डॉक्टरल रिसर्च फैलोशिप

आवेदन की अंतिम तिथि - 14 नवंबर, 2014

इंस्टीट्यूट ऑफ नैनोसाइंस एंड टेक्नोलॉजी आईएनएसटी, मोहाली ने पोस्ट डॉंक्टरल रिसर्च फैलोशिप की घोषणा कर दी है। नैनोसाइंस व नैनोटेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अध्ययन के इच्छुक आवेदक इस फैलोशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता- इस फैलोशिप के लिए आवेदक का साइंस व इंजीनियरिंग के क्षेत्र में पीएचडी होना या उसमें अध्ययनरत होना चाहिए। इसके अलावा उसकी रुचि नैनो साइंस एंड टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अध्ययन को लेकर होनी चाहिए। जहां तक आयु की बात है तो आवेदक की उम्र आवेदन की अंतिम तिथि तक 40 साल से कम होनी चाहिए। फिजिक्स, केमिस्ट्री, एग्रीकल्चर और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अध्ययनरत आवेदकों, खासतौर पर वे, जो नैनोसाइंस व नैनोटेक्नोलॉजी के क्षेत्र में काम कर रहे हैं, को चयन के समय प्राथमिकता दी जाएगी। 

मिलने वाली सहायता- इस फैलोशिप के अन्तर्गत चुने जाने वाले आवेदकों को 35 हजार रुपए मासिक की आर्थिक मदद दी जाती है। इसके अलावा 1 लाख रुपए की एकमुश्त मदद भी प्रदान की जाती है। ये पोस्ट डॉक्टरल फैलोशिप 3 साल की अवधि के लिए प्रदान की जाती है, जिसे हर साल रिन्यू करना होता है। आवेदक को इस फैलोशिप के अन्तर्गत अपनी पीएचडी थिसिस भी जमा करनी होती है और पीएचडी की डिग्री प्रदान की जाती है। 

कैसे करें आवेदन- इस फैलोशिप के लिए आवेदन के इच्छुक आवेदक को आवेदन फॉर्म आईएनएसटी की वेबसाइट से प्राप्त हो जाएगा। इस आवेदन फॉर्म के साथ उन्हें पीएचडी के विषय की जानकारी, रिसर्च प्रस्ताव की जानकारी, बायोडाटा और स्वयं सत्यापित आवश्यक दस्तावेजों की प्रतियों के साथ आवेदन ईमेल और पोस्ट करना होगा। ईमेल के लिए postdoc@inst.ac.in पर जाना होगा, जबकि पोस्ट के लिए आवेदक को डायरेक्टर, इंस्टीट्यूट ऑफ नैनोसाइंस एंड टेक्नोलॉजी, फेज -एक्स, सेक्टर-64, मोहाली के पते पर आवेदन पत्र भेजना होगा। अधिक जानकारी के लिए लॉगइन करें http://www.inst.ac.in/careers.html

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईएनएसटी, मोहाली पोस्ट डॉक्टरल रिसर्च फैलोशिप