DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आलराउंडरों की सूची में अश्विन शीर्ष पर बरकरार

आलराउंडरों की सूची में अश्विन शीर्ष पर बरकरार

रविचंद्रन अश्विन खिलाड़ियों की रिलायंस आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आलराउंडरों की सूची में अब भी चोटी पर बने हुए हैं। उनके अलावा भारत का कोई अन्य खिलाड़ी किसी भी सूची में शीर्ष दस में शामिल नहीं है। आलराउंडरों की सूची में अश्विन के बाद दक्षिण अफ्रीका के वर्नो फिलैंडर और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन का नंबर आता है।

इस बीच पाकिस्तान के बल्लेबाज यूनिस खान, मिसबाह उल हक और अजहर अली की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में सुधार हुआ है। रैंकिंग आज जारी की गयी। पाकिस्तान की अबुधाबी में 356 रन की जीत में 213 और 46 रन बनाने वाले यूनिस एक पायदान उपर छठे स्थान पर पहुंच गये है। मध्यक्रम का यह बल्लेबाज 2009 में श्रीलंका के खिलाफ कराची में तिहरा शतक जड़ने के बाद नंबर एक पर पहुंचा था। वह इस श्रृंखला से पहले 11वें स्थान पर थे।

श्रृंखला के दौरान यूनिस ने 468 रन बनाये और 101 रेटिंग अंक हासिल किये। अब वह पांचवें स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला से केवल तीन अंक पीछे हैं। मिसबाह ने दोनों पारियों में शतक जड़ा। दूसरी पारी में सबसे तेज शतक के रिकार्ड की बराबरी करने वाले मिसबाह तीन पायदान उपर आठवें स्थान पर पहुंच गये हैं। पाकिस्तान के कप्तान ने श्रृंखला में 271 रन बनाये। वह अब आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर से 40 रेटिंग अंक पीछे हैं।

अबुधाबी टेस्ट मैच में दो शतक जड़ने वाले अजहर अली भी नौ पायदान उपर 18वें स्थान पर पहुंच गये हैं। बल्लेबाजी सूची में श्रीलंका के कुमार संगकारा शीर्ष पर हैं। उनके बाद दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स का नंबर आता है। गेंदबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने 29 स्थान की लंबी छलांग लगायी है और अब वह 36वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

यासिर के साथी स्पिनर जुल्फिकार बाबर भी 13 पायदान उपर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 40वीं रैंकिंग पर पहुंच गये हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जानसन ने 849 अंक के साथ अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है। दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन गेंदबाजी सूची में शीर्ष पर हैं। उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के रेयान हैरिस का नंबर आता है जो चोटिल होने के कारण पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाये थे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आलराउंडरों की सूची में अश्विन शीर्ष पर बरकरार