DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाघा आत्मघाती विस्फोट की अमेरिका ने की निंदा

वाघा आत्मघाती विस्फोट की अमेरिका ने की निंदा

भारत-पाकिस्तान के बीच वाघा अटारी सीमा के समीप किए गए आत्मघाती विस्फोट की निंदा करते हुए अमेरिका ने इसे आतंकवाद का विवेकहीन कृत्य करार दिया है। सप्ताह के अंत में हुए इस विस्फोट में पाकिस्तान की ओर कम से कम 61 लोग मारे गए।

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन साकी ने संवाददाताओं को बताया दो नवंबर को वाघा सीमा चौकी पर हुए आतंकवाद के विवेकहीन कत्य की हम निंदा करते हैं। हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति हम संवेदनाएं व्यक्त करते हैं और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका इस हमले की साजिश रचने और इसे अंजाम देने में शामिल लोगों को न्याय के दायरे में लाने के पाकिस्तान के प्रयासों का समर्थन करता है तथा इस त्रासद हमले की जांच में किसी भी तरह की सहायता मुहैया कराने के लिए तैयार है।

एक सवाल के जवाब में साकी ने कहा आतंकवाद से निपटने के पाकिस्तान के लोगों के प्रयासों, उनके बच्चों के बेहतर भविष्य के निर्माण और वहां कानून का शासन बनाए रखने में मदद के लिए हमारी प्रतिबद्धता यथावत है। दो नवंबर को वाघा अटारी सीमा के समीप परेड एवेन्यू के मुख्य निकासी द्वार के पास स्थानीय समयानुसार, शाम छह बज कर करीब तीन मिनट पर एक युवा आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट से खुद को उड़ा लिया जिससे कम से कम 61 लोग मारे गए तथा 100 से अधिक घायल हो गए।

जब आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट से खुद को उड़ाया तब बड़ी संख्या में लोग भारत-पाक की मुख्य सीमावर्ती क्रॉसिंग पर संपन्न ध्वज उतारने के समारोह में शामिल होने के बाद लौट रहे थे, जहां पंजाब रेंजर्स की भारी तैनाती रहती है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वाघा आत्मघाती विस्फोट की अमेरिका ने की निंदा